Create

डिस्नी स्टार को मिले ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के मीडिया राइट्स, बोर्ड ने खुद की पुष्टि

भारत में ऑस्ट्रेलियाई मैच के ब्रॉडकास्ट का अधिकार डिज्नी ने हासिल किया
भारत में ऑस्ट्रेलियाई मैच के ब्रॉडकास्ट का अधिकार डिज्नी ने हासिल किया
reaction-emoji
Prashant Kumar

ऑस्ट्रेलियाई पुरुष और महिला टीम के सभी मैचों को भारत में प्रसारण करने का अधिकार डिज्नी स्टार ने हासिल कर लिया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने क्रिकबज की उस रिपोर्ट की पुष्टि की है, जिसमें उन्होंने कहा था कि ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के मीडिया राइट्स डिज्नी को मिल गए हैं। डिज्नी भारत के अलावा अन्य एशियाई देशों में भी ऑस्ट्रेलिया में होने वाले सभी मैचों का प्रसारण करेगा।

बोर्ड ने कहा कि वह नए जुड़ाव से खुश है और हर समर में ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले "शानदार" क्रिकेट का प्रदर्शन दिखाने के लिए उनके साथ काम करने को उत्साहित महसूस कर रहे हैं।

मौजूदा समय में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले मैचों का प्रसारण अधिकार सोनी पिक्चर्स नेटवर्क इंडिया के पास है। ऐसे में स्टार के साथ हुई डील अगले साल शुरू होगी। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और स्टार के बीच यह डील 7 साल के लिए हुई है। इस दौरान पुरुष और महिला क्रिकेट के अलावा बिगबैश और महिला बिगबैश का भी प्रसारण किया जाएगा।

हाल ही में स्टार ने दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग आईपीएल के भी मीडिया राइट्स भारी धनराशि खर्च करते हुए खरीदे थे। ऐसे में आने वाले समय में दर्शकों को स्टार के माध्यम से ढेर सारा रोमांच देखने को मिलेगा।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ निक हॉकले ने कहा,

हमें सीजन 2023-24 से डिज्नी स्टार के साथ इस नए जुड़ाव की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। डिज्नी स्टार भारत में खेल का पर्याय है और हम ऑस्ट्रेलिया में हर समर में खेले जाने वाले उत्कृष्ट क्रिकेट का प्रदर्शन करने के लिए उनके साथ काम करने के लिए उत्सुक हैं। इस एसोसिएशन का परिमाण ऑस्ट्रेलियाई और भारतीय टीमों के बीच मौजूद स्थायी प्रतिद्वंदिता और सम्मान, डब्ल्यूबीबीएल और बीबीएल की उत्तेजना और लोकप्रियता भारत और वैश्विक बाजारों में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के उच्च सम्मान का प्रमाण है।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...