Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News- कपिल देव ने भारतीय खिलाड़ियों से कहा, थकान हो रही है तो आईपीएल में मत खेलो

  • कपिल देव अपने बेबाक बयानों के लिए जाने जाते हैं
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 01 Mar 2020, 15:22 IST

पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों को कहा है कि अगर थकान हो गई है, तो आईपीएल मत खेलो। कपिल ने कहा कि अगर उन्हें लगता है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का कैलेण्डर काफी व्यस्त है और थक रहे हैं, तो आईपीएल के दौरान ब्रेक ले सकते हैं। आप इसमें देश का प्रतिनिधित्व नहीं कर रहे होते हैं।

बकौल कपिल "आपको लगता है कि थक गए हो, तो आईपीएल मत खेलो। हर साल आप इस दौरान ब्रेक ले सकते हैं। इसमें देश का प्रतिनिधित्व नहीं कर रहे होते हो। देश के लिए खेलते हुए एक अलग भावना होनी चाहिए।" एक सम्मान समारोह के दौरान कपिल देव ने भारतीय खिलाड़ियों को यह सलाह दी।

यह भी पढ़ें: भारत को क्राइस्टचर्च टेस्ट में मिली बढ़त, दूसरी पारी में खराब बल्लेबाजी

न्यूजीलैंड दौरे से पहले विराट कोहली ने कहा था कि अब खिलाड़ियों को सीधा मैदान पर उतरकर खेलना होगा। उन्होंने व्यस्त कार्यक्रम के लिए नाराजगी जताते हुए इतना जल्दी दूसरे देश की परिस्थितियों से तालमेल बैठाना मुश्किल बताया था। भारतीय टीम के खिलाड़ी न्यूजीलैंड दौरे से आने के बाद आईपीएल के लिए व्यस्त हो जाएंगे। तकरीबन दो महीने तक चलने वाले इस टूर्नामेंट के लिए कपिल ने कहा कि इस दौरान खिलाड़ी आराम कर सकते हैं।

हालांकि पूर्व भारतीय कप्तान ने न्यूजीलैंड दौरे पर भारत की वनडे और टेस्ट मैच में हार के बारे में कोई भी बयान देने से मना किया। उन्होंने यह भी कहा कि आपका खराब प्रदर्शन होता है तब थकान महसूस होती है लेकिन जब प्रदर्शन बेहतरीन होता है, तब थकान नहीं लगती। उन्होंने कहा कि विकेट मिलते हैं या बल्ले से रन निकलते हैं, तो थकने जैसी कोई बात नहीं दिखती।

गौरतलब है कि भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड दौरे पर टी20 सीरीज जीतने के बाद वनडे सीरीज गंवाई। इसके बाद दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट में कीवी टीम ने दस विकेट से जीत दर्ज की है।

Published 01 Mar 2020, 15:22 IST
Advertisement
Fetching more content...