Create
Notifications

मुझे नहीं लग रहा है कि बैटिंग ऑर्डर का फैसला ऋषभ पंत कर रहे हैं, पूर्व क्रिकेटर ने दी प्रतिक्रिया

India v South Africa - 1st T20
India v South Africa - 1st T20
reaction-emoji
सावन गुप्ता

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने साउथ अफ्रीका सीरीज में भारतीय कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि ऐसा लगता है कि इस सीरीज में बैटिंग ऑर्डर का फैसला पंत नहीं कर रहे हैं। आकाश चोपड़ा के मुताबिक पंत हमेशा कुछ अलग हटकर सोचते हैं लेकिन अभी तक टीम इंडिया के बैटिंग ऑर्डर को देखकर लगा नहीं है कि ये चीज उनके हाथ में है।

आकाश चोपड़ा ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा कि ऋषभ पंत का काम मैदान में फील्डिंग लगाना और गेंदबाजी में बदलाव करना होगा। जहां तक बैटिंग ऑर्डर का सवाल है तो ये फैसला हेड कोच राहुल द्रविड़ के हाथ में हो सकता है।

ऋषभ पंत काफी अलग हटकर सोचते हैं - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा के मुताबिक पंत दूसरे कप्तानों की तरह नहीं हैं। वो हमेशा कुछ ना कुछ अलग करते रहते हैं। आईपीएल 2022 में कई बार उन्होंने कुलदीप यादव से उनके पूरे ओवर नहीं कराए थे। उन्होंने कहा,

ऋषभ पंत हमेशा आउट ऑफ द बॉक्स चीजें करने की कोशिश करते हैं। हमने देखा कि उन्होंने कुलदीप यादव से आईपीएल में कई बार उनके पूरे चार ओवर तक नहीं कराए थे, भले ही कुलदीप ने उससे पहले तीन ओवरों में 4 विकेट ही क्यों ना ले लिए थे। ऐसा सिर्फ एक बार नहीं हुआ बल्कि कई बार हुआ। पंत एक अलग तरह के कप्तान हैं। जहां तक बैटिंग ऑर्डर का सवाल है तो मुझे नहीं लगता है कि इसका फैसला पंत के हाथ में है। ये काम हेड कोच राहुल द्रविड़ खुद कर रहे हैं।

आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका ने दिल्ली में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में भारत को 7 विकेट से हरा दिया था। पहले खेलते हुए भारतीय टीम ने 4 विकेट पर 211 रनों का विशाल स्कोर बनाया था। जवाब में खेलते हुए दक्षिण अफ़्रीकी टीम ने 20वें ओवर में 3 विकेट खोकर टार्गेट हासिल कर लिया था।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...