पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट टीम में इस खिलाड़ी को क्यों नहीं किया गया शामिल ? पूर्व तेज गेंदबाज ने उठाए सवाल

England v Australia: 5th Investec Ashes Test - Day Three
England v Australia: 5th Investec Ashes Test - Day Three

ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज डग बोलिंजर (Doug Bollinger) ने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) को टीम में शामिल नहीं करने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। डग बोलिंजर के मुताबिक ग्लेन मैक्सवेल इस वक्त काफी बेहतरीन फॉर्म में हैं और इसी वजह से फर्क नहीं पड़ता है कि वो किस पोजिशन पर बल्लेबाजी करते हैं। उनके अच्छे फॉर्म का फायदा टीम को उठाना चाहिए।

ग्लेन मैक्सवेल ने ऑस्ट्रेलिया के लिए केवल सात ही टेस्ट मुकाबले खेले हैं और इस दौरान 26.07 की औसत से 339 रन बनाए हैं। उन्होंने आखिरी बार 2017 में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट खेला था। मैक्सवेल को पाकिस्तान के खिलाफ पर्थ में होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में नहीं चुना गया है।

ग्लेन मैक्सवेल को टेस्ट टीम में मिलनी चाहिए थी जगह - डग बोलिंजर

डग बोलिंजर ने SEN 1170 मॉर्निंग से बातचीत के दौरान ग्लेन मैक्सवेल को टेस्ट टीम में शामिल करने की बात कही। बोलिंजर ने कहा,

मैंने कुछ लोगों को कहा भी कि जिस तरह से ग्लेन मैक्सवेल बल्लेबाजी कर रहे हैं, उसे देखते हुए उनका चयन टेस्ट टीम में क्यों नहीं किया गया। वो पहले भी टेस्ट क्रिकेट खेल चुके हैं। ऑस्ट्रेलिया की कंडीशंस में ये काफी दिलचस्प होगा। आप उन्हें किस पोजिशन पर खिलाते हैं, इसकी परवाह किसी को नहीं है।

आपको बता दें कि ग्लेन मैक्सवेल के फॉर्म को देखते हुए हाल ही में पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने भी कहा था कि वो ग्लेन मैक्सवेल को टेस्ट टीम में देखा चाहते हैं। पोंटिंग ने कहा कि मैं उन्हें ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम में आते ही देखना चाहता हूं। इसका कारण भारत में उनका आलराउंड प्रदर्शन है। वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान के खिलाफ उनकी 201 रनों की नाबाद पारी मेरे द्वारा देखी गई सबसे शानदार वनडे पारी रही थी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता