श्रीलंका के खिलाफ बीच मैच से न्यूजीलैंड के प्रमुख तेज गेंदबाज बाहर, कवर के तौर पर दूसरा खिलाड़ी शामिल 

New Zealand v Sri Lanka - 1st Test: Day 3
New Zealand v Sri Lanka - 1st Test: Day 3

श्रीलंका के खिलाफ क्राइस्टचर्च में खेले जा रहे पहले टेस्ट मुकाबले (NZ vs SL) के दौरान न्यूजीलैंड को बड़ा झटका लगा है। टीम के प्रमुख तेज गेंदबाजों में एक नील वैगनर अपनी बैक और पैर में समस्या के कारण बीच मुकाबले से ही बाहर हो गए। न्यूजीलैंड ने कवर के तौर पर तेज गेंदबाज डग ब्रेसवेल को स्क्वाड में शामिल कर कर लिया है, जो काफी समय से टीम के लिए कोई भी टेस्ट मुकाबला नहीं खेले हैं। ब्रेसवेल को बल्लेबाज विल यंग की जगह शामिल किया गया है, जिन्हें फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलने के लिए रिलीज किया गया है।

वैगनर तीसरे दिन के खेल के अंतिम सत्र के आखिर में मैदान छोड़कर चले गए थे क्योंकि वह अपने बैक और पैर में परेशानी महसूस कर रहे थे। वैगनर की चोट की सही प्रकृति का पता नहीं चल पाया है लेकिन वह रविवार को चौथे दिन खेलने से पहले फिटनेस टेस्ट में नाकाम रहे और उनके शुक्रवार से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मुकाबले में भी खेलने पर संशय बना हुआ है।

न्यूजीलैंड के स्क्वाड में शामिल किये गए डग ब्रेसवेल को लेकर हेड कोच गैरी स्टीड ने कहा,

डग एक कुशल गेंदबाज हैं जो इस सीजन में सभी प्रारूपों में सेंट्रल स्टैग के लिए शानदार फॉर्म में रहे हैं। हमारा मानना है कि उनका कौशल अगले टेस्ट से पहले हमारे ग्रुप के बाकी गेंदबाजों का समर्थन करेगा।

ब्रेसवेल ने न्यूजीलैंड के लिए अपना आखिरी टेस्ट मुकाबला 2016 में खेला था। ऐसे में अगर उन्हें दूसरे टेस्ट में प्लेइंग XI में मौका मिलता है तो वह लगभग सात साल बाद टेस्ट मुकाबला खेलेंगे।

पहले टेस्ट में खेल रहे तीन तेज गेंदबाजों टिम साउदी, मैट हेनरी और ब्लेयर टिकनर के अलावा न्यूजीलैंड के पास दाएं हाथ के गेंदबाज स्कॉट कुगेलीन भी हैं। कुगेलीन ने पिछले महीने ही टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था जबकि ब्रेसवेल के पास अधिक अनुभव है क्योंकि उन्होंने 27 टेस्ट मुकाबले खेल रखे हैं और उनके नाम 72 विकेट भी हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now