Duleep Trophy 2019: तीसरे मैच में इंडिया ग्रीन ने पहली पारी में बनाये 440 रन, इंडिया रेड की भी ठोस शुरुआत  

Ankit
करुण नायर
करुण नायर

केएससीए क्रिकेट ग्राउंड, अलूर में खेले जा रहे दिलीप ट्रॉफी 2019 के तीसरे मुकाबले में इंडिया ग्रीन ने इंडिया रेड के खिलाफ पहली पारी में 440 रन बनाये, जिसके जवाब में इंडिया रेड ने दूसरे दिन की समाप्ति तक 140/2 का स्कोर बना लिया है। स्टंप्स के समय करुण नायर (77*) और महिपाल लोमरोर (22*) नाबाद थे।

इससे पहले कल अक्षत रेड्डी की शतक की बदौलत इंडिया ग्रीन टीम ने पहले दिन 308/4 का स्कोर बनाया था। दूसरे दिन कल के नाबाद बल्लेबाज प्रियम गर्ग और अक्षय वाडकर ने संभलकर बल्लेबाजी की। अच्छी बल्लेबाजी कर रहे प्रियम गर्ग ने अपना अर्धशतक पूरा किया और 354 के स्कोर पर 53 रन बनाकर पांचवें विकेट के रूप में आउट हुए। अक्षय वाडकर ने अगले बल्लेबाज धर्मेंद्रसिंह जडेजा के साथ मिलकर टीम का स्कोर चार सौ के पार पहुंचाया। वाडकर अर्धशतक बनाने से चूक गये और 44 रन बनाकर 405 के स्कोर पर छठे विकेट के रूप में आउट हुए। उनके बाद निचला क्रम ज्यादा देर नहीं टिक सका, हालांकि धर्मेंद्रसिंह जडेजा ने 37 रनों का उपयोगी योगदान दिया और पूरी टीम 440 रनों पर आउट हो गई। इंडिया रेड की ओर से अक्षय वखारे ने सर्वाधिक 5 विकेट लिए।

यह भी पढ़ें : टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, प्रमुख खिलाड़ी की टीम में वापसी

जवाब में सलामी बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन के रिटायर हर्ट होने के बाद करुण नायर ने प्रियांक पांचाल के साथ मिलकर टीम को अच्छी शुरुआत दिलवाई। प्रियांक अपनी शुरुआत को बड़े स्कोर में बदलने में असफल रहे और 31 रन बनाकर पहले विकेट के रूप में आउट हुए। उन्हें धर्मेंद्रसिंह जडेजा ने 75 के स्कोर पर पवेलियन भेजा। पिछले मैच में शतक जड़ने वाले अंकित कलसी सिर्फ 1 रन बनाकर 97 के स्कोर पर आउट हो गये। इसके बाद करुण नायर और महिपाल लोमरोर ने टीम को कोई झटका नहीं लगने दिया और स्टम्प्स तक 140/2 का स्कोर बनाया। इंडिया ग्रीन की ओर से धर्मेंद्रसिंह जडेजा ने दोनों विकेट लिये।

संक्षिप्त स्कोरकार्ड :

इंडिया ग्रीन: 440 (अक्षत रेड्डी 146, अक्षय वाखरे 103/5)

इंडिया रेड: 140/2* ( करुण नायर 77*, धर्मेंद्रसिंह जडेजा 36/2)

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now