Create

IND vs SA: टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, प्रमुख खिलाड़ी की टीम में वापसी

भारतीय टी20 टीम
भारतीय टी20 टीम

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 15 से 22 सितम्बर तक होने वाले तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। विराट कोहली की कप्तानी वाली 15 सदस्यीय टीम में हार्दिक पांड्या की वापसी हुई है, वहीं भुवनेश्वर कुमार को टीम में जगह नहीं मिली। वेस्टइंडीज के खिलाफ 3-0 से टी20 सीरीज जीतने वाली टीम में सिर्फ यही एक बदलाव किया गया है। महेंद्र सिंह धोनी अभी भी टीम से बाहर हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में भारतीय टीम का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था और इसी वजह से टीम में बड़े बदलाव नहीं किये गए। मैन ऑफ़ द सीरीज रहे क्रुणाल पांड्या के साथ-साथ वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में डेब्यू करने वाले नवदीप सैनी और राहुल चाहर को टीम में बरकरार रखा गया है। इसके अलावा गेंदबाजों में खलील अहमद और दीपक चाहर भी टीम में कायम हैं।

बल्लेबाजी की जिम्मेदारी कप्तान विराट कोहली के अलावा रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे और विकेटकीपर ऋषभ पंत के ऊपर होगी। ऑलराउंडरों में हार्दिक पांड्या के साथ टीम में रविंद्र जडेजा और वॉशिंगटन सुंदर मौजूद हैं।

दक्षिण अफ्रीका की टीम भारत के दौरे पर आने वाली है जहाँ सितम्बर-अक्टूबर में वह तीन मैचों की टी20 सीरीज और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। यह दोनों सीरीज खेलने के बाद मार्च 2020 में दक्षिण अफ्रीका की टीम फिर से भारत के दौरे पर आएगी और तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम:

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, क्रुणाल पांड्या, राहुल चाहर, दीपक चाहर, खलील अहमद एवं नवदीप सैनी

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment