Create

Duleep Trophy 2019: फाइनल मुकाबले के दूसरे दिन इंडिया रेड की स्थिति मजबूत, अभिमन्यु ईश्वरन ने जड़ा शतक 

Ankit
अभिमन्यु ईश्वरन
अभिमन्यु ईश्वरन

बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे दिलीप ट्रॉफी 2019 के फाइनल मुकाबले में इंडिया ग्रीन ने अपनी पहली पारी में 231 रन बनाए, जिसके जवाब में दूसरे दिन के खेल की समाप्ति तक इंडिया रेड ने 175/2 का स्कोर बना लिया है। दूसरे दिन स्टम्प्स तक अभिमन्यु ईश्वरन (102*) और अंकित कालसी (11*) नाबाद रहे। इंडिया रेड अभी भी पहली पारी के आधार पर 56 रन पीछे है, जबकि उसके 8 विकेट सुरक्षित हैं।

इससे पहले कल के स्कोर 147/8 से आगे खेलने उतरी इंडिया ग्रीन के बल्लेबाजों ने धैर्य से बल्लेबाजी की। मयंक मार्कंडे और तनवीर उल हक की जोड़ी ने नौवें विकेट के लिए 60 रनों की साझेदारी की। इस दौरान मार्कंडे ने अपना अर्धशतक पूरा किया। तनवीर उल हक 18 रन बनाकर के 172 के स्कोर पर पवेलियन लौट गये। अंतिम बल्लेबाज अंकित राजपूत (30) ने भी उम्दा बल्लेबाजी की और दसवें विकेट के लिए 59 रन जोड़े। मयंक मार्कंडे 76 रन बनाकर नाबाद लौटे। इंडिया रेड की ओर से जयदेव उनादकट ने सर्वाधिक 4 विकेट लिए।

यह भी पढ़ें :शेल्डन जैक्सन ने चयनकर्ताओं पर पक्षपात के आरोप लगाये

जवाब में इंडिया रेड की ओर से सधी हुई शुरुआत हुई। कप्तान प्रियांक पांचाल और अभिमन्यु ईश्वरन के बीच पहले विकेट के लिए 87 रनों की साझेदारी हुई। टीम को पहला झटका प्रियांक पांचाल के रूप में लगा, उन्हें अंकित राजपूत ने 33 के व्यक्तिगत स्कोर पर विकेट के पीछे कैच आउट करवाया। अगले बल्लेबाज करुण नायर आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए दिखे। नायर ने 24 गेंदों में 3 चौकों की मदद से 20 रनों का योगदान दिया और 126 के स्कोर पर दूसरे विकेट के रूप में आउट हुए।

इसके बाद अभिमन्यु ईश्वरन और अंकित कालसी ने टीम को और कोई नुकसान नहीं पहुंचने दिया। अच्छी बल्लेबाजी कर रहे अभिमन्यु ने शतक लगाकर टीम को मजबूत स्थिति में ला दिया है। इंडिया ग्रीन की ओर से अंकित राजपूत और मयंक मार्कंडे ने 1-1 विकेट अपने नाम किया।

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

इंडिया ग्रीन : 231 (मयंक मार्कंडे 76*, जयदेव उनादकट 83/4)

इंडिया रेड : 175/2* ( अभिमन्यु ईश्वरन 102*, मयंक मार्कंडे 24/1)

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment