Duleep Trophy 2019: फाइनल मैच के तीसरे दिन इंडिया रेड की स्थिति काफी मजबूत, बढ़त 100 के पार

Ankit
इंडिया रेड मजबूत स्थिति में
इंडिया रेड मजबूत स्थिति में

बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे दिलीप ट्रॉफी 2019 के फाइनल मुकाबले में इंडिया ग्रीन ने अपनी पहली पारी में 231 रन बनाए, जिसके जवाब में तीसरे दिन के खेल की समाप्ति तक इंडिया रेड ने 345/6 का स्कोर बना लिया है। तीसरे दिन के स्टम्प्स तक आदित्य सरवटे (30*) और जयदेव उनादकट (10*) नाबाद रहे। इंडिया रेड ने पहली पारी के आधार पर अब तक 114 रनों की बढ़त हासिल कर ली है, जबकि उसके 4 विकेट सुरक्षित हैं।

कल के स्कोर 175/2 से आगे खेलने उतरी इंडिया रेड को आज पहला झटका अंकित कालसी के रूप में 227 के स्कोर पर लगा। अंकित ने 30 रन बनाये, उन्हें धर्मेंद्रसिंह जडेजा ने विकेट के पीछे कैच करवाया। अगले बल्लेबाज महिपाल लोमरोर भी बल्ले से प्रभावित करने में असफल रहे और 15 रन बनाकर 251 के स्कोर पर चौथे विकेट के रूप में पवेलियन लौट गये। इस बीच दूसरे छोर पर टिककर बल्लेबाजी कर रहे अभिमन्यु ईश्वरन 267 के स्कोर पर आउट हो गए, उन्हें तनवीर उल हक ने पगबाधा आउट कर दिया। सलामी बल्लेबाज ईश्वरन ने 153 रनों की बड़ी पारी खेली और टीम को मजबूत स्थिति में पंहुचा दिया।

यह भी पढ़ें: संजू सैमसन की तूफानी पारी की बदौलत इंडिया ए ने पांचवे वनडे में दक्षिण अफ्रीका ए को हराया, 4-1 से जीती सीरीज

मध्यक्रम में इशान किशन और आदित्य सरवटे ने मोर्चा संभाला और टीम का स्कोर तीन सौ के पार पहुंचाया। विकेटकीपर बल्लेबाज किशन ने 39 रनों का योगदान दिया और 326 के स्कोर पर छठे विकेट के रूप में आउट हुए। इसके बाद आदित्य सरवटे और जयदेव उनादकट ने अंतिम ओवरों में धैर्य के साथ बल्लेबाजी की और टीम को कोई और विकेट का नुकसान नहीं होने दिया। स्टम्प्स तक इंडिया रेड ने 345/6 का स्कोर बना लिया है। इंडिया ग्रीन की ओर से अंकित राजपूत ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए।

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

इंडिया ग्रीन : 231 (मयंक मार्कंडे 76*, जयदेव उनादकट 83/4)

इंडिया रेड :345/6* (अभिमन्यु ईश्वरन 153, अंकित राजपूत 77/3)

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now