मैनेजिंग डायरेक्टर ऑफ़ क्रिकेट के लिए ईसीबी ने दिग्गज को किया नियुक्त

रॉबर्ट की इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी हैं
रॉबर्ट की इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी हैं

रॉबर्ट की (Robert Key) को इंग्लैंड का नया मैनेजिंग डायरेक्टर ऑफ़ क्रिकेट नियुक्त किया गया है। इस भूमिका में एशेज में खराब प्रदर्शन के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस नजर आ रहे थे, जिन्हें अंतिरम मैनेजिंग डायरेक्टर ऑफ़ क्रिकेट बनाया गया था लेकिन अब यह भूमिका रॉबर्ट संभालेंगे।

इंग्लैंड का यह पूर्व बल्लेबाज अपनी भूमिका तत्काल रूप से संभालेगा, साथ ही स्काई स्पोर्ट्स में अपनी कमेंटेटर की भूमिका का त्याग करेंगे।

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने एक मीडिया रिलीज में कहा,

की इंग्लैंड की पुरुष क्रिकेट टीम के पीछे की रणनीति और प्रदर्शन के लिए जिम्मेदार होंगे। वह उच्च प्रदर्शन समीक्षा के भाग के रूप में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे जो शीघ्र ही शुरू होगी।

रॉबर्ट की ने अपनी नियुक्ति पर कहा,

इस भूमिका को निभाना निश्चित तौर पर सम्मान की बात है। प्रभाव डालने और फर्क करने का मौका बहुत कम लोगों को दिया जाता है और मैं इसे वह सब कुछ दूंगा जो मुझे इंग्लिश मेन्स क्रिकेट के अगले शानदार युग को आकार देने के लिए देना है।
SKY में मैंने जो समय बिताया वह काफी शानदार रहा और अगर यह शानदार अवसर नहीं होता तो मैं कभी इसे छोड़ने के बारे में नहीं सोच सकता था। मैं व्यक्तिगत रूप से ब्रायन हेंडरसन और टीम में सभी को उनकी मदद और समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।

रॉबर्ट की ने 2002 में इंग्लैंड के लिए अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने अपने करियर में 15 टेस्ट, पांच वनडे और एकमात्र टी20 मैच खेला है। इस दौरान उन्होंने तीनों प्रारूपों को मिलाकर 839 रन बनाये हैं। टेस्ट क्रिकेट में उनका सर्वाधिक स्कोर 221 रन रहा, जो उन्होंने 2004 में लॉर्ड्स के मैदान में वेस्टइंडीज के खिलाफ बनाया था।

इंग्लैंड को नए टेस्ट कप्तान की तलाश

हाल ही में इंग्लैंड के सबसे सफल टेस्ट कप्तान जो रुट ने अपने पद का त्याग कर दिया। रूट के कप्तानी छोड़ने के बाद टीम को अगले टेस्ट कप्तान की तलाश है और इस रेस में ऑलराउंडर बेन स्टोक्स का नाम सबसे आगे है। हालाँकि देखना होगा कि यह जिम्मेदारी किसे मिलती है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now