Create
Notifications

जोस बटलर और इयोन मोर्गन के भारतीय फैंस को लेकर किए गए ट्वीट को लेकर जांच शुरू

इयोन मोर्गन और जोस बटलर वर्ल्ड कप के दौरान
इयोन मोर्गन और जोस बटलर वर्ल्ड कप के दौरान
SENIOR ANALYST

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने टीम के कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) और विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) के उस ट्वीट को लेकर जांच शुरू कर दी है जिसमें उन्होंने भारतीय फैंस का मजाक उड़ाया था। बटलर और मोर्गन ने अपने इस ट्वीट में भारतीय फैंस की अग्रेंजी का मजाक उड़ाया था।

द टेलीग्राफ यूके की खबर के मुताबिक 2017-18 में किए गए कुछ ट्वीट्स सामने आए हैं। इसमें बटलर, मोर्गन और न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैक्कलम भारतीय फैंस की इंग्लिश का मजाक उड़ा रहे हैं।

हालांकि जब मामले को लेकर ज्यादा विवाद बढ़ा तो इनमें से कुछ ट्वीट्स को डिलीट कर दिया गया। अब ईसीबी फैसला लेगी कि इन प्लेयर्स के खिलाफ एक्शन लेना है या नहीं। इस ट्वीट को काफी गंभीरता से लिया जा सकता है क्योंकि जब मोर्गन और बटलर ने ये ट्वीट किए थे तो उस वक्त वो इंग्लैंड के दिग्गज प्लेयर बन चुके थे।

ये भी पढ़ें: दिनेश कार्तिक ने अहम मामले को लेकर रविचंद्रन अश्विन का किया समर्थन, कहा उन पर सवाल उठाना सही नहीं है

बटलर और मोर्गन के ट्वीट को लेकर ईसीबी का बयान

ईसीबी के एक प्रवक्ता ने बताया कि इस मामले को लेकर बोर्ड उचित कार्रवाई करेगा। उन्होंने कहा,

पिछले हफ्ते से हमने अफेंसिव ट्वीट्स की जांच करनी शुरू की तो कई सारे अन्य खिलाड़ियों के पुराने सोशल मीडिया पोस्ट पर भी सवाल उठने लगे हैं। हमारे खेल में भेदभाव की कोई जगह नहीं है और जरूरत पड़ने पर हम उचित कार्रवाई करेंगे। ईसीबी इस बारे में चर्चा करेगी कि इस तरह के मामलों पर क्या कार्रवाई की जाए। हर मामले की जांच अलग-अलग की जाएगी और हम सभी फैक्ट्स को ध्यान में रखेंगे।

आपको बता दें कि ओली रॉबिन्सन के सस्पेंड होने के बाद अब कई प्लेयर्स के पुराने ट्वीट्स को खंगाला जा रहा है। ऐसे में कई खिलाड़ी इसकी चपेट में आ सकते हैं।

ये भी पढ़ें: "WTC फाइनल में ऋषभ पंत भारतीय टीम के लिए सबसे अहम खिलाड़ी होंगे"

Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now