Create
Notifications

दिनेश कार्तिक ने अहम मामले को लेकर रविचंद्रन अश्विन का किया समर्थन, कहा उन पर सवाल उठाना सही नहीं है

दिनेश कार्तिक
दिनेश कार्तिक
सावन गुप्ता

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने सेना देशों (साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया) में रविचंद्रन अश्विन (R. Ashwin) के परफॉर्मेंस को लेकर उनका सपोर्ट किया है। उन्होंने कहा है कि अश्विन के प्रदर्शन पर सवाल उठाना सही नहीं है।

दरअसल हाल ही में पूर्व भारतीय खिलाड़ी संजय मांजरेकर ने रविचंद्रन अश्विन को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी थी। मांजरेकर ने कहा था कि अश्विन ऑल टाइम महान खिलाड़ियों की श्रेणी में नहीं आते हैं। उनके मुताबिक सेना देशों (साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया) में अश्विन का रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है। वहीं इंडियन कंडीशंस में भी वो अपने साथी खिलाड़ियों जितना अच्छा परफॉर्मेंस नहीं कर पाए हैं।

ये भी पढ़ें: "हम थोड़ा निराश हैं कि इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में जीत हासिल नहीं कर पाए"

उनके इस बयान के बाद काफी प्रतिक्रियाएं देखने को मिली थीं। भारत के लिए टेस्ट मैच खेल चुके अभिनव मुकुंद ने अश्विन का समर्थन किया था और कहा था कि वो एक शानदार क्रिकेटर हैं। उन्होंने कहा था कि अश्विन उन खिलाड़ियों में शामिल है जो मैदान पर उतरने से पहले अपने आपको अच्छे से तैयार करते हैं और अपनी तैयारियों को प्रदर्शन में तब्दील करते हैं, खासतौर पर टेस्ट क्रिकेट में वो एक शानदार और दिग्गज खिलाड़ी हैं।

दिनेश कार्तिक ने रविचंद्रन अश्विन को लेकर दिया बड़ा बयान

वहीं अब दिनेश कार्तिक ने भी अश्विन के समर्थन में बयान दिया है। उन्होंने स्पोर्ट्स टुडे पर खास बातचीत के दौरान कहा,

सेना देशों में अश्विन के परफॉर्मेंस के बारे में काफी कुछ कहा गया जो सही नहीं है। अगर आप देखें तो जिस तरह से उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में प्रदर्शन किया था उन्होंने अपनी गेंदबाजी से काफी प्रेशर बनाया हुआ था। उनके पास बेहतरीन बल्लेबाजों को भी आउट करने की काबिलियत है। विरोधी टीमें अश्विन को काफी सावधानी से खेलती हैं। अश्विन काफी प्लानिंग के साथ गेंदबाजी करते हैं। मेरे हिसाब से वो एक फाइटर हैं और उनके पास काफी स्किल है।

ये भी पढ़ें: "WTC फाइनल में ऋषभ पंत भारतीय टीम के लिए सबसे अहम खिलाड़ी होंगे"


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...