Create

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने टेस्ट मैच की पिच को लेकर मांगी माफी, अहम वजह आई सामने

इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम
इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने इस बात के लिए निराशा जाहिर की है कि वो इंग्लैंड और भारत की महिला टीमों के बीच होने वाले स्पेशल टेस्ट मुकाबले के लिए फ्रेश पिच उपलब्ध नहीं करा पाए। ईसीबी की इस बात के लिए काफी आलोचना हुई थी कि जिस पिच पर ये अहम टेस्ट मुकाबला खेला जाना है उस पर 37 ओवर पहले ही मुकाब खेला जा चुका है।

एक बयान जारी कर इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने इस मामले को लेकर प्रतिक्रिया दी। ईसीबी ने अपने बयान में कहा कि इंग्लैंड की महिला टीम इस ऐतिहासिक टेस्ट मुकाबले के लिए फ्रेश पिच डिजर्व करती है।

हम इस बात से काफी निराश हैं कि भारत के खिलाफ जिस पिच पर टेस्ट मुकाबला खेला जाना है उस पर 37 ओवर पहले ही हो चुके हैं। हम जानते हैं कि इंग्लैंड वुमेंस टीम फ्रेंश पिच की हकदार है और हम इसके लिए माफी मांगते हैं कि हम नई पिच उपलब्ध नहीं करा पाए।

ये भी पढ़ें: वेस्टइंडीज और बांग्लादेश दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, वॉर्नर और मैक्सवेल समेत कई खिलाड़ी बाहर

शेड्यूल में देरी की वजह से पिच नहीं उपलब्ध हो पाई- ईसीबी

पिच को लेकर विवाद होने के बाद ईसीबी ने कहा कि इस मुकाबले का कार्यक्रम काफी बाद में तय हुआ था। इसके अलावा फर्स्ट क्लास ग्राउंड की कमी की वजह से ऐसा हुआ। ईसीबी ने अपने बयान में कहा,

इस टेस्ट मुकाबले का कार्यक्रम अप्रैल के मध्य में तय हुआ था। फर्स्ट क्लास ग्राउंड्स के कमी की वजह से हमें पता था कि फ्रेश टीवी पिच मिलना काफी चुनौतीपूर्ण होगा। हम मानते हैं कि इस तरह की स्थिति नहीं होनी चाहिए थी और फ्यूचर में हम सुनिश्चित करेंगे कि ऐसा ना हो।

ये भी पढ़ें: रोहित शर्मा की बल्लेबाजी को लेकर पूर्व दिग्गज सचिन तेंदुलकर ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment