रोहित शर्मा की बल्लेबाजी को लेकर पूर्व दिग्गज सचिन तेंदुलकर ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

रोहित शर्मा और सचिन तेंदुलकर
रोहित शर्मा और सचिन तेंदुलकर

न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) से पहले भारत के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। सचिन तेंदुलकर के मुताबिक रोहित शर्मा जल्दबाजी नहीं करेंगे और पूरी तरह से सेट हो जाने के बाद ही तेजी से रन बनाएंगे।

इंग्लैंड में ड्यूक बॉल के सामने ओपनिंग करना आसान नहीं है। हालांकि सचिन तेंदुलकर का मानना है कि रोहित शर्मा अपने ऊपर काबू रखेंगे और काफी संभलकर बैटिंग करेंगे। एएनआई से बातचीत में तेंदुलकर ने कहा,

रोहित शर्मा एक स्मार्ट प्लेयर हैं और उन्हें पता है कि कब एक्सेलेटर पर पांव दबाने हैं। वो ऐसे प्लेयर नहीं हैं जो पहली ही गेंद से आक्रामक बैटिंग शुरू कर देंगे। वो पहले कंडीशंस को अच्छी तरह से समझेंगे कि पिच कैसी है और कौन गेंदबाजी कर रहा है। मुझे हैरानी नहीं होगी अगर वो किसी ऐसे गेंदबाज को टार्गेट करते हैं जो लय में ना हो। रोहित शर्मा पिच के हिसाब से ही अपना गेम खेलेंगे। एक बार जब आप पिच को परख लेते हैं तब आपको पता चल जाता है कि किसे टार्गेट करना है।

ये भी पढ़ें: "अगर न्यूजीलैंड 2019 का वर्ल्ड कप जीत गई होती तो मैं शायद संन्यास ले लेता"

रोहित शर्मा के सामने होगी कड़ी चुनौती

आपको बता दें कि रोहित शर्मा को लेकर कई तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। किसी का मानना है कि वो इंग्लैंड में सफल हो सकते हैं तो किसी का मानना है कि उनके लिए इतना आसान नहीं होगा। रोहित शर्मा ने 2019 में हुए वर्ल्ड कप में पांच शतक लगाए थे। ऐसे में उनका ये अनुभव काम आ सकता है। हालांकि वो वनडे क्रिकेट था और ये टेस्ट मुकाबला होगा। इंग्लैंड में ड्यूक बॉल काफी स्विंग करती है और रोहित शर्मा के लिए ये चुनौती रहेगी।

ये भी पढ़ें: डार्सी शॉर्ट की जबरदस्त पारी के बावजूद टीम को मिली हार, जैक क्रॉली का भी शानदार प्रदर्शन

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता