Create

भारतीय टीम के अभ्यास मैचों की मांग को लेकर इग्लैंड बोर्ड कर रहा विचार

India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Day 3
India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Day 3

इंग्लैंड (England) के खिलाफ 4 अगस्त से भारतीय टीम (Indian Team) को पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है और भारतीय टीम की सीरीज से पहले अभ्यास मैचों के आग्रह पर इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड विचार कर रहा है और अब शायद भारतीय टीम को कुछ अभ्यास मैच खेलने को मिल जाएं। कुछ दिन पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड में खिलाड़ियों को मानसिक और शारीरिक रूप से टेस्ट मैचों की तैयारी में मदद करने के लिए अभ्यास मैचों के लिए कहा था। हालांकि विराट ने कहा था कि हमने जरूर मांग रखी थी लेकिन पता नहीं क्यों हमें फर्स्ट क्लास गेम नहीं मिले। मुझे नहीं पता कि इसके क्या कारण हैं।

हाल की रिपोर्टों से पता चलता है कि इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) 4 अगस्त से शुरू हो रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से भारत के लिए कुछ अभ्यास मैचों के आयोजन पर विचार कर रहा है और ये टीम इंडिया के लिए एक अच्छी खबर है।

ईसीबी के एक प्रवक्ता ने डेलीमेल के हवाले से कहा कि हम यह सुनिश्चित करने के लिए संचालन और COVID-19 प्रोटोकॉल के माध्यम से काम कर रहे हैं कि हम इस आयोजन को करने में सक्षम हैं और नियत समय में इसकी पुष्टि करेंगे। भारतीय टेस्ट टीम 15 जुलाई को अपने प्री-टेस्ट कैंप के लिए अमीरात रिवरसाइड, डरहम को रिपोर्ट करेगी और 4 अगस्त से शुरू होने वाले पहले टेस्ट से पहले ट्रेंट ब्रिज, नॉटिंघम जाने से पहले 1 अगस्त तक आयोजन स्थल पर तैयारी करेगी।

भारत बनाम इंग्लैंड सीरीज से WTC के दूसरे संस्करण का आगाज होगा

ईएसपीएनक्रिंफो के अनुसार, भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाली पांच टेस्ट मैचों की सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे संस्करण के तहत पहली सीरीज होगी। इसके अलावा साल के अंत में होने वाली एशेज सीरीज इस साल इस प्रतियोगिता में होने वाली दूसरी सीरीज होगी। पिछले संस्करण की तरह इस संस्करण में भी सभी टीमों को छह सीरीज खेलनी है, जिसमें से तीन सीरीज घर पर और तीन विदेशों में खेलनी होंगी।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment