Create

इंग्लैंड के लिए डेब्यू टेस्ट खेल रहे खिलाड़ी पर होगी कार्रवाई

England v New Zealand: Day 2 - First Test LV= Insurance Test Series
England v New Zealand: Day 2 - First Test LV= Insurance Test Series
Naveen Sharma

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) के मुख्य कार्यकारी टॉम हैरिसन ने कहा कि इंग्लिश क्रिकेटर ओली रॉबिन्सन (Ollie Robinson) को नस्लवादी और सेक्सिस्ट टिप्पणियों पर अनुशासनात्मक प्रक्रिया का सामना करना पड़ेगा। इस खिलाड़ी के खिलाफ अब जांच बैठाई जाएगी। उन्होंने किशोरावस्था में ट्विटर पर कुछ नस्लीय और सेक्सिस्ट पोस्ट की थी।

ब्रिटिश क्रिकेट बोर्ड की वेबसाइट पर जारी एक बयान में हैरिसन ने कहा कि इन शब्दों को पढ़ने वाला कोई भी व्यक्ति, विशेष रूप से एक महिला या किसी रंग का व्यक्ति, क्रिकेट और क्रिकेटरों की छवि को किसी और अर्थ में ले लेगा। हमारे पास किसी भी प्रकार के भेदभाव के लिए एक जीरो टोलरेंस का रुख है और ऐसे नियम हैं जो इस प्रकृति के आचरण को संभालते हैं।

टॉम ने कहा कि ब्रिटिश बोर्ड अनुशासनात्मक प्रोसेस के लिए एक फुल जांच बैठाएगा। उन्होंने कहा कि हमारी पुरुष टीम के सदस्य और ईसीबी के अन्य लोगों ने मिलकर यूनिटी को स्थापित किया है। नस्लीय टिप्पणी को लेकर ईसीबी ने इन्वेस्टिगेशन की बात कही है।

England v New Zealand: Day 2 - First Test LV= Insurance Test Series
England v New Zealand: Day 2 - First Test LV= Insurance Test Series

इससे पहले लॉर्ड्स टेस्ट के शुरुआती दिन का खेल समाप्त होने पर रॉबिन्सन ने माफ़ी मांगते हुए कहा कि मुझे अपने एक्शन पर गहरा खेद है। जिसका भी मैंने अपनी टिप्पणियों से दिल दुखाया है, मैं माफ़ी मांगता हूँ। अपने साथी खिलाड़ियों से भी मैं बिना शर्त माफ़ी मांगता हूँ। मुझे अपने किये पर काफी अफ़सोस है।

उल्लेखनीय है कि ओली रॉबिन्सन ने आठ साल पहले अपने ट्विटर हैंडल पर कई सेक्सिस्ट ट्वीट पोस्ट किये थे। उनमें महिलाओं के लिए काफी अभद्र बातें लिखी गई थीं। बुधवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में उनके डेब्यू टेस्ट के दौरान दर्शक उन सभी बातों को सामने लेकर आए और रॉबिन्सन ट्रेंड करने लगे। खेल समाप्ति के बाद इस गेंदबाज ने माफ़ी मांगी लेकिन इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने इस मामले को काफी गंभीरता से लिया है।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...