Create

भारत और न्यूजीलैंड के बीच अगले महीने होने वाले टी20 मैच में इडेन गार्डेन में दर्शकों की होगी वापसी

इडेन गार्डेन में लंबे समय के बाद फैंस की वापसी होगी
इडेन गार्डेन में लंबे समय के बाद फैंस की वापसी होगी

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल ने इडेन गार्डेन में दर्शकों की वापसी का फैसला लिया है। इंडिया और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच होने वाले तीसरे और आखिरी टी20 मुकाबले में इडेन गार्डेन में 70 प्रतिशत दर्शकों को आने की इजाजत रहेगी।

पश्चिम बंगाल की सरकार ने शुक्रवार को एक गाइडलाइन जारी की जिसके हिसाब से स्टेडियम में 70 प्रतिशत की कैपेसिटी तक फैंस आ सकते हैं। इसे इडेन गार्डेन मैदान के लिए अच्छी खबर कही जा सकती है क्योंकि इस मैदान को लंबे समय के बाद किसी मैच की मेजबानी मिली है। आखिरी बार यहां पर भारत और बांग्लादेश के बीच 2019 में पिंक बॉल टेस्ट मैच खेला गया था।

टेलीग्राफ की खबर के मुताबिक कैब के प्रेसिडेंट अभिषेक डालमिया ने कहा,

राज्य सरकार की तरफ से हमें इजाजत मिल गई है। वहीं हमें बीसीसीआई की तरफ से भी सहयोग की उम्मीद है।

इडेन गार्डेन में करीब 50 हजार दर्शक न्यूजीलैंड मुकाबले के दौरान आ सकते हैं

आपको बता दें कि इडेन गार्डेन की क्षमता काफी ज्यादा है। अगर 70 प्रतिशत दर्शकों को ही आने की इजाजत दी जाए तो फिर लगभग 50 हजार दर्शक मैदान में आ सकते हैं। किसी भी क्रिकेट मुकाबले के लिए ये एक बड़ी संख्या कही जा सकती है।

कोलकाता में इससे पहले भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मार्च 2020 में वनडे मुकाबले का आयोजन होना था। हालांकि कोरोना वायरस की वजह से पूरी सीरीज को ही कैंसिल कर दिया गया था।

टी20 वर्ल्ड कप के बाद न्यूजीलैंड की टीम भारत दौरे पर आएगी। पहला मैच 17 नवंबर को जयपुर में खेला जाएगा। वहीं राची में दूसरा मुकाबला और तीसरा और आखिरी टी20 मैच कोलकाता में होगा। देखने वाली बात होगी कि कोलकाता के अलावा जयपुर और रांची में फैंस को स्टेडियम में आने की इजाजत मिलती है या नहीं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment