Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

लखनऊ के एकाना स्टेडियम का नाम भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम हुआ

  • मैच से पहले दिन शाम को यूपी सरकार ने यह बड़ा फैसला किया
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 19:40 IST

Enter caption

भारत और वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी20 मैच की पूर्व संध्या पर लखनऊ के एकाना स्टेडियम का नाम बदलकर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रख दिया गया। इस साल अगस्त में वाजपेयी का निधन हो गया था। स्टेडियम को अब भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के नाम से जाना जाएगा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार ने मैच से एक दिन पहले यह बदलाव किया। 

उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाइक ने इस फैसले को अपनी को अपनी मंजूरी प्रदान कर दी है। अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर देश का यह पहला अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम है। पहले इसका नाम एकाना स्टेडियम था। 6 नवंबर को भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला यहां खेला जाएगा। 

नवाबों के शहर के इस मैदान में नौ पिच हैं और बेहतरीन फ्लड लाइट लगी है। पिच की बात करें तो क्यूरेटर ने लक्ष्य का पीछा करना मुश्किल बताया है। एक साथ पचास हजार दर्शक यहां मैच का लुत्फ़ उठा सकते हैं। अंतिम बार लखनऊ में 1994 में केडी सिंह बाबू स्टेडियम में भारत और श्रीलंका टेस्ट मैच के रूप में अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेला गया था। 

दिवाली से पहले भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा टी20 जीतकर सीरीज पर कब्ज़ा करने के उद्देश्य से मैदान पर उतरेगी। दर्शकों को भी इससे ख़ुशी मिलेगी। पहले टी20 में भारतीय टीम ने 5 विकेट से जीत दर्ज की थी लेकिन यह कम स्कोर वाला मुकाबला था। इस बार कुछ बड़ा होने की उम्मीद सभी को रहेगी। 

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम एक नए मैदान पर जीत दर्ज कर इतिहास के पन्नों में अपना नाम दर्ज कराना चाहेगी। दूसरी तरफ मेहमान टीम के लिए मुकाबला करो या मरो वाला है। इस बार नहीं जीतने पर उन्हें सीरीज गंवानी पड़ेगी। देखना होगा नए वेन्यू पर सब कुछ कैसा घटित होता है। 

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Published 06 Nov 2018, 10:47 IST
Advertisement
Fetching more content...