Create
Notifications

एल्टन चिगुम्बुरा पाकिस्तान दौरे पर अंतिम अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेंगे

एल्टन चिगुम्बुरा
एल्टन चिगुम्बुरा
ANALYST
Modified 07 Nov 2020
न्यूज़

जिम्बाब्वे की टीम इस समय पाकिस्तान दौरे पर है और वनडे सीरीज के अंतिम मुकाबले में जिम्बाब्वे की टीम ने पाकिस्तान को सुपर ओवर में पटखनी दी थी। जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान एल्टन चिगुम्बुरा भी टीम के साथ है। एल्टन चिगुम्बुरा का यह अंतिम अंतरराष्ट्रीय दौरा होगा। जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड ने इस बात की घोषणा की है कि पाकिस्तान दौरे का अंतिम मैच उनका आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच होगा और वह संन्यास ले लेंगे।

जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक पोस्ट की और लिखा कि जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान एल्टन चिगुम्बुरा पाकिस्तान दौरे के साथ ही अंतिम बार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलेंगे। वह संन्यास ले लेंगे। जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड ने चिगुम्बुरा की एक फोटो पोस्ट करते हुए यह जानकारी दी।

एल्टन चिगुम्बुरा का करियर

एल्टन चिगुम्बुरा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में जिम्बाब्वे के लिए 213 वनडे और 14 टेस्ट मुकाबले खेले हैं। इसके अलावा टी20 क्रिकेट में उन्होंने कुल 54 मैचों में जिम्बाब्वे का प्रतिनिधित्व किया है। वह जिम्बाब्वे की टीम के कप्तान भी रह चुके हैं। पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच रावलपिंडी में तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है और इसमें चिगुम्बुरा टीम का हिस्सा हैं। इसके बाद बचे हुए दो मैच और खेलकर वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे।

उल्लेखनीय है कि जिम्बाब्वे की टीम पांच साल बाद पाकिस्तान दौरे पर आई है और अंतिम वनडे मैच में जिम्बाब्वे की टीम ने पाकिस्तान को कड़ी टक्कर दी। जिम्बाब्वे के बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों ने अंतिम वनडे मुकाबले में बेहतरीन क्रिकेट खेला और मैच टाई होने के बाद सुपर ओवर में मुकाबला अपने नाम कर लिया।

पाकिस्तान ने तीन वनडे मैचों की सीरीज में जिम्बाब्वे को 2-1 से हराया था। हालांकि जिम्बाब्वे के बल्लेबाजों ने सीरीज के दौरान बेहतरीन क्रिकेट खेली। दो बल्लेबाज इस दौरान शतक जड़ने में कामयाब रहे थे। टी20 सीरीज भी दिलचस्प हो सकती है।

Published 07 Nov 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now