"लॉर्ड्स में सीटों का खाली रह जाना खेल के लिए शर्मनाक"- पूर्व इंग्लिश कप्तान का बड़ा बयान

England v Pakistan - Second Vitality International T20
England v Pakistan - Second Vitality International T20

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच लॉर्ड्स में होने वाले पहले टेस्ट के अधिकतर टिकट अनसोल्ड रहे हैं। क्रिकेट का मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स स्टेडियम में सीटों के खाली रह जाने को पूर्व इंग्लिश कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने शर्मनाक बताया है। वॉन का कहना है कि यदि टिकटों की कीमत बहुत अधिक नहीं रखी गई होती तो समर के पहले टेस्ट के लिए लॉर्ड्स में सीटें खाली नहीं रहती।

वॉर्न ने ट्विटर पर लिखा,

लॉर्ड्स का पूरी तरीके से नहीं भरा जाना खेल के लिए शर्मनाक है। यदि वे चाहें तो जुबली पर आरोप लगा सकते हैं, लेकिन मैं गारंटी ले सकता हूं कि यदि टिकटों के दाम 100 से 160 पाउंड नहीं रखे गए होते तो पूरा स्टेडियम भरा रहता। क्यों इन्हें इतना महंगा रखा गया है?

डेली टेलीग्राफ के मुताबिक इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले पहले टेस्ट के पहले चार दिनों के लिए लगभग 20 हजार सीटें खाली हैं। रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि टिकटों का दाम काफी अधिक होने के कारण ही ये सीटें खाली हैं। सोमवार तक लॉर्ड्स पहले दिन के लिए 1800, दूसरे दिन के लिए 2500, तीसरे दिन के लिए 4600 और चौथे दिन के लिए 9600 टिकटों को उपलब्ध बता रहा था। आमतौर पर सीजन की शुरुआत में लॉर्ड्स में होने वाले टेस्ट को कोई भी क्रिकेट फैन छोड़ना नहीं चाहता है।

वॉन ने खाली टिकटों को इस तरह बेचने की दी है सलाह

टिकटों के नहीं बिकने पर सवाल खड़े करने के अलावा वॉन ने बचे हुए टिकटों की बिक्री के लिए भी सलाह दी है। उनका कहना है कि जो टिकट बचे हुए हैं उन्हें बच्चों को उनके एक पैरेंट के साथ 40 पाउंड में दे देना चाहिए। वॉर्न ने इसके पीछे तर्क दिया है कि स्कूल की छुट्टियां होने के कारण काफी सारे बच्चे लॉर्ड्स में टेस्ट देखने जाना चाहेंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar