ENGvIND: तीसरे वनडे में भारत की हार के बाद क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं

इंग्लैंड ने हेडिंग्ले में खेले गए तीसरे वनडे मैच में भारतीय टीम को 8 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही 3 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला 2-1 से अपने नाम कर ली। पहला मैच भारत ने जीता था, दूसरे और तीसरे मैच में इंग्लैंड की टीम ने जीत हासिल की। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 256/8 का स्कोर बनाया , जिसके जवाब में इंग्लैंड ने जो रूट के बेहतरीन शतक और कप्तान इयोन मॉर्गन के साथ उनकी शानदार साझेदारी की बदौलत 45वें ओवर में ही सिर्फ दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। आदिल राशिद (3/49) को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ़ द मैच और जो रूट को लगातार दो शतक के लिए मैन ऑफ़ द सीरीज चुना गया। भारतीय टीम ने लगभग ढाई साल और 9 सीरीज के बाद कोई द्विपक्षीय एकदिवसीय सीरीज गंवाई। भारत की इस हार के बाद ट्विटर पर काफी प्रतिक्रियाएं देखने को मिलीं। आइए जानते हैं किसने क्या कहा ? इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा कि इंग्लैंड ने आज अपने खेल से एक बेहतरीन भारतीय टीम को औसत दर्जे का साबित कर दिया है।

दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने जो रूट और कप्तान इयोन मॉर्गन की पारी की तारीफ की। उन्होंने कहा कि ये काफी चुनौतीपूर्ण सीरीज रही। अब दो दिग्गज टीमों के बीच टेस्ट सीरीज की बारी है।

पूर्व दिग्गज खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण ने इंग्लैंड की टीम को जीत की बधाई दी और साथ ही सीरीज में दो लगातार शतक जड़ने पर जो रूट की काफी तारीफ की। उन्होंने कहा कि उम्मीद है टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी।

पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग ने अपने अनोखे अंदाज में ट्वीट किया और कहा कि मुझे पूरा यकीन है कि भारतीय टीम इस हार से सबक लेकर अपनी गलतियों में सुधार करेगी और जल्द ही वापसी करेगी।

पूर्व दिग्गज सचिन तेंदुलकर ने इंग्लैंड को जीत की बधाई देते हुए कहा कि इंंग्लैंड ने आखिरी दो मैचों में बेहतरीन खेल दिखाया। आदिल रशीद के 3 विकेट काफी महत्वपूर्ण रहे। इसके अलावा जो रूट और इयोन मॉर्गन ने भी जबरदस्त साझेदारी कर भारतीय टीम को मैच से बाहर कर दिया।

App download animated image Get the free App now