Create
Notifications

2 बड़े बदलाव जो भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट में जरूर करने चाहिए 

भारतीय टीम के पास इतिहास रचने का सुनहरा मौका
भारतीय टीम के पास इतिहास रचने का सुनहरा मौका
Narender
ANALYST

इंग्लैंड और भारत (ENG vs IND) के बीच इस समय 5 मैचों की टेस्ट सीरीज चल रही है। भारतीय टीम ने सीरीज में 2-1 से बढ़त बनाई हुई है। भारत ने जहां सीरीज का दूसरा और चौथा टेस्ट मुकाबला जीता, तो इंग्लैंड की टीम ने तीसरे टेस्ट में एक पारी के अंतर से जबरदस्त जीत दर्ज की थी।

दोनों टीमों के बीच खेला गया पहला टेस्ट मैच ड्रॉ रहा था। अब दोनों टीमों के बीच सीरीज का आखिरी मुकाबला 10 सितंबर से मेनचेस्टर में खेला जाने वाला है। एक तरफ भारतीय टीम की नजर सीरीज को 3-1 या 2-1 से जीतने पर ही होगी। दूसरी तरफ इंग्लैंड टीम के लिए जीत काफी ज्यादा महत्वपूर्ण होने वाली है।

भारतीय टीम ने भले ही चौथे टेस्ट में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल की। हालांकि अभी भी टीम में सुधार की गुंजाइश है। इसी वजह से आखिरी टेस्ट के लिए भारतीय टीम को कुछ अहम बदलाव करने चाहिए, जिससे टीम को फायदा हो सकता है।

#) अजिंक्य रहाणे की जगह हनुमा विहारी

अजिंक्य रहाणे ने काफी ज्यादा निराश किया है
अजिंक्य रहाणे ने काफी ज्यादा निराश किया है

भारतीय टीम के मौजूदा उपकप्तान अजिंक्य रहाणे मौजूदा सीरीज में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं और उन्हें काफी संघर्ष करते हुए देखा है। इंग्लैंड के खिलाफ चल रही सीरीज में रहाणे ने 4 मैचों की 7 पारियों में 15.57 की खराब औसत से सिर्फ 109 रन बनाए। इस बीच उनके बल्ले से सिर्फ एक अर्धशतक निकला है और उनका सर्वाधिक स्कोर 61 रन रहा है।

लीड्स और द ओवल टेस्ट में भी वो पूरी तरह नाकाम हुए और इसी वजह से आखिरी मैच में उन्हें बाहर करके हनुमा विहारी को टीम में शामिल किया जाना चाहिए। हनुमा विहारी ने भारत के लिए कई उपयोगी पारियां खेली है और उनके पास इंग्लैंड में खेलने का अनुभव भी है। इसके अलावा विहारी पार्ट टाइम ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी कर सकते हैं और जरूरत पड़ने पर महत्वपूर्ण ओवर भी डाल सकते हैं।

1 / 2 NEXT
Edited by Narender
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now