Create

भारतीय वनडे टीम में नया खिलाड़ी शामिल, इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए टीम की हुई घोषणा 

भारत ने एक मजबूत वनडे टीम चुनी है
भारत ने एक मजबूत वनडे टीम चुनी है
reaction-emoji
Prashant Kumar

भारतीय टीम को इंग्लैंड दौरे पर वनडे सीरीज (ENG vs IND) भी खेलनी है और इसके लिए चयनकर्ताओं ने 17 सदस्यीय स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। वनडे टीम में सभी प्रमुख खिलाड़ियों को चुना गया है। वहीं आईपीएल में धमाल मचाने वाले बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) को पहली बार वनडे टीम में शामिल किया किया है। इसके अलावा हाल ही में टी20 में वापसी करने वाले ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की भी स्क्वाड में जगह मिली है। इस टीम की कप्तानी रोहित शर्मा ही करते हुए नजर आएंगे।

हालिया टी20 प्रदर्शन के आधार पर इशान किशन को भी वनडे टीम में शामिल किया गया है। टी20 प्रारूप में नजरअंदाज किये जाने वाली अनुभवी बल्लेबाज शिखर धवन अभी भी वनडे प्रारूप में चयनकर्ताओं के रडार में हैं और उन्हें भी स्क्वाड में जगह मिली है।

केएल राहुल सीरीज का हिस्सा नहीं हैं। उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज के दौरान चोट लग गई थी और इसी वजह से वह लम्बे समय तक एक्शन से दूर रहेंगे।

वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज के दौरान कुछ खिलाड़ी चोट और अन्य कारणों की वजह से नहीं खेले थे। उन सभी की वापसी इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में देखने को मिली है।

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, इशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह

10 जुलाई को समाप्त होने वाली टी20 सीरीज के बाद भारतीय टीम 12 जुलाई से वनडे सीरीज का आगाज करेगी। सीरीज का पहला मैच ओवल में खेला जायेगा। इसके बाद अगले दो मैच क्रमशः 14 जुलाई को लंदन और 17 जुलाई को मैनचेस्टर में खेले जायेंगे।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...