Create
Notifications

जो रूट और जॉनी बेयरस्टो के नाबाद शतक, इंग्लैंड ने भारत को हराकर सीरीज 2-2 से बराबरी पर समाप्त की

England v India - Fifth LV= Insurance Test Match: Day Five
England v India - Fifth LV= Insurance Test Match: Day Five
reaction-emoji
·
Naveen Sharma

इंग्लैंड (England) ने भारत (India) को पांचवें टेस्ट के अंतिम दिन के पहले सेशन में 7 विकेट से हराते हुए सीरीज 2-2 की बराबरी पर समाप्त कर दी। भारत से मिले 378 रनों के लक्ष्य को इंग्लैंड ने आसानी से हासिल कर लिया। जो रूट (Joe Root) और जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) ने बेहतरीन नाबाद शतकीय पारियां खेली।

पांचवें दिन के पहले सेशन में आते ही जॉनी बेयरस्टो और जो रूट ने कल की साझेदारी को आगे बढ़ाया और तेजी से रन भी बनाए। दोनों ने भारतीय गेंदबाजों को कोई मौका नहीं दिया। बेयरस्टो ने कुछ आकर्षक शॉट जड़े, तभी पीछे चल रहे रूट के बल्ले से भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला और वह अपना 28वां टेस्ट शतक पूरा करने में सफल रहे। इसके अलावा दोनों के बीच 200 रनों की साझेदारी भी पूरी हो गई। दोनों बल्लेबाजों ने तेजी से बैटिंग की। बेयरस्टो इस मैच का लगातार दूसरा शतक जड़ने में सफल रहे। इंग्लैंड ने 3 विकेट पर 378 रन बनाकर मैच जीत लिया। रूट 142 और बेयरस्टो 114 रन बनाकर नाबाद रहे। बुमराह ने दूसरी पारी में 2 विकेट हासिल किये।

इससे पहले बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर फील्डिंग करने का निर्णय लेते हुए कहा था कि हम लक्ष्य का पीछा करने में अच्छे हैं इसलिए गेंदबाजी करेंगे। भारतीय टीम ने पहली पारी में बेहतरीन बैटिंग की और 416 रन बनाए। ऋषभ पन्त और रविन्द्र जडेजा ने शतकीय पारियां खेली। जेम्स एंडरसन ने इंग्लैंड के लिए 5 विकेट हासिल किये।

जवाब में खेलते हुए इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 284 पर सिमट गई। जॉनी बेयरस्टो ने शतकीय पारी खेली। जवाब में खेलते हुए भारतीय टीम अपनी दूसरी पारी में खास नहीं कर पाई और 245 रन बनाकर आउट हो गई। इंग्लैंड ने 378 रनों का लक्ष्य हासिल कर लिया और सीरीज 2-2 से बराबरी पर खत्म हो गई।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon2 comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...