Create
Notifications

इंग्लैंड और भारत के बीच बचे हुए पांचवें टेस्ट का कार्यक्रम फिर से हुआ निर्धारित

भारतीय टीम इस सीरीज में आगे चल रही थी
भारतीय टीम इस सीरीज में आगे चल रही थी
Naveen Sharma
visit

इस साल इंग्लैंड (England) दौरे पर भारतीय टीम (Indian Team) का बचा हुआ पांचवां टेस्ट मैच अब अगले साल जुलाई में खेला जाना तय हुआ है। पांच मैचों की सीरीज में भारतीय टीम 2-1 से आगे थी और कोरोना वायरस के केस टीम के सपोर्ट स्टाफ में पाए जाने के बाद खिलाड़ियों ने अंतिम टेस्ट मैच खेलने से मना कर दिया था।

ईसीबी ने एक मीडिया रिलीज में कहा कि कार्यक्रम में कठिनाइयों के कारण अमीरात ओल्ड ट्रैफर्ड में पहले से निर्धारित आयोजनों के कारण उस समय मैच नहीं हो सकता है। इससे पिच बनाने में समय भी ज्यादा नहीं मिल पाएगा।

पुनर्निर्धारण के परिणामस्वरूप इंग्लैंड और भारत के बीच टी20 और वनडे सीरीज अब निर्धारित समय के छह दिन के बाद शुरू होगी। टी20 सीरीज इसके बजाय 7 जुलाई को एजेस बाउल में शुरू होगी जबकि वनडे सीरीज अब 12 जुलाई से ओवल में शुरू होगी।

ओल्ड ट्रेफर्ड में भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट मैच खेला जाना था लेकिन रवि शास्त्री और कुछ अन्य लोगों को कोरोना वायरस होने के कारण खिलाड़ियों की मानसिक स्थिति पर असर पड़ा और मैच को रद्द करना पड़ा। हालांकि ईसीबी ने कहा था कि वे इस मैच का आयोजन कराना चाहते थे लेकिन बीसीसीआई ने खिलाड़ियों की मानसिकता का हवाला दिया।

The fifth match of our Men's LV= Insurance Test Series against India has been rescheduled and will now take place in July 2022.

ईसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टॉम हैरिसन ने कहा एक शानदार सीरीज का अंत करने के लिए हम बीसीसीआई के साथ एक समझौता किया है और बहुत खुश हैं। उन्होंने इन बदलावों के लिए सहयोग किया है। इसके लिए मैं दक्षिण अफ्रीका और उनके समर्थन को भी धन्यवाद देता हूँ। उन्होंने भी इस परिवर्तनों के को संभव बनाने के लिए सहयोग दिया है।

बीसीसीआई के सेक्रेटरी जय शाह ने कहा है कि मुझे खुशी है कि इंग्लैंड-भारत टेस्ट सीरीज का अब सही समापन होगा। चार टेस्ट मैच दिलचस्प थे, और हमें एक उपयुक्त समापन की आवश्यकता थी। बीसीसीआई खेल के पारंपरिक रूप को पहचानता है और उसका सम्मान करता है और बोर्ड के साथी सदस्यों के प्रति अपनी भूमिका और दायित्वों के प्रति भी जागरूक है।


Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now