"वह थोड़े पुराने ज़माने वाले बल्लेबाजों जैसे हैं" - लियाम लिविंगस्टोन के बल्लेबाजी अंदाज को लेकर भारतीय दिग्गज की प्रतिक्रिया 

आकाश चोपड़ा ने लियाम लिविंगस्टोन के बल्लेबाजी अंदाज के बारे में बात की
आकाश चोपड़ा ने लियाम लिविंगस्टोन के बल्लेबाजी अंदाज के बारे में बात की

पूर्व भारतीय ओपनर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने इंग्लैंड के धाकड़ ऑलराउंडर लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone) के बल्लेबाजी अंदाज को लेकर प्रतिक्रिया दी है और उन्हें आधुनिक बल्लेबाजों से अलग बताया है। चोपड़ा के मुताबिक लिविंगस्टोन बड़े छक्के लगाने के लिए अपने पूरे शरीर का इस्तेमाल करते हुए पावर उत्पन्न करते हैं। उन्होंने कहा कि दाएं हाथ के बल्लेबाज को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि कौन गेंदबाजी कर रहा है।

अपने यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए, चोपड़ा ने कहा कि जहां अधिकांश बल्लेबाज गेंद को जोर से मारने की कोशिश करते हैं, वहीं लिविंगस्टोन अधिक पारंपरिक दृष्टिकोण के साथ खेलते हैं और अपने उच्च बैकलिफ्ट पर निर्भर रहते हैं। उन्होंने कहा,

लियाम लिविंगस्टोन गेंद को लम्बी दूरी तक हिट करने के दृष्टिकोण के साथ खेलते हैं, चाहे गेंदबाज कोई भी हो। वह अन्य आधुनिक बल्लेबाजों की तरह नहीं हैं और थोड़ा पुराने जमाने के हैं। उनके पास एक उच्च बैकलिफ्ट है और पावर प्राप्त करने के लिए अपने पूरे शरीर का उपयोग करते हैं।

पूर्व खिलाड़ी ने यह भी बताया कि लिविंगस्टोन के खिलाफ किस तरह की गेंदबाजी करनी चाहिए। उन्होंने कहा,

तेज गेंदबाजों को केवल लियाम लिविंगस्टोन को धीमी गेंदें उनके शरीर से दूर फेंकनी चाहिए। यहां तक कि अगर वह मूव भी करते हैं, तो तेज गेंदबाजों को उन्हें वाइड गेंदबाजी करनी चाहिए। लेकिन स्पिनरों के लिए, उन वाइड लाइन पर गेंदबाजी करना मुश्किल है। उन्हें स्टंप्स के भीतर और फ्लैटर गेंदबाजी करनी चाहिए।

मैनचेस्टर वनडे में लियाम लिविंगस्टोन आएंगे नजर

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे मुकाबले में इंग्लैंड के लिए लियाम लिविंगस्टोन एक बार फिर एक्शन में नजर आएंगे। सीरीज के पहले मुकाबले में लिविंगस्टोन अपना खाता नहीं खोल पाए थे। वहीँ दूसरे मुकाबले में उन्होंने 33 रन का योगदान दिया था। तीसरे वनडे में इंग्लैंड पहले बल्लेबाजी कर रही है और लिविंगस्टोन पर टीम को एक अच्छे टारगेट तक पहुंचाने की उम्मीद होगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar