Create
Notifications

"लॉर्ड्स टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम ज्यादा कॉन्फिडेंट होगी"

भारतीय क्रिकेट टीम
भारतीय क्रिकेट टीम
Nitesh
ANALYST

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा का मानना है कि इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट मैच (IND vs ENG) के लिए भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ज्यादा कॉन्फिडेंट होगी। उन्होंने कहा है कि भारत के लिए ज्यादा चिंता करने वाली कोई बात नहीं है।

भारतीय टीम ने पहले टेस्ट मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन किया था। अगर बारिश की वजह से आखिरी दिन का मैच होता तो टीम जीत हासिल कर सकती थी। मैच के आखिरी दिन टीम को जीत के लिए 157 रनों की जरूरत थी और उनके 9 विकेट बचे हुए थे। हालांकि लगातार बारिश की वजह से बिल्कुल भी मैच नहीं हो पाया और इस वजह से टीम को ड्रॉ से संतोष करना पड़ा।

भारतीय टीम को लेकर आकाश चोपड़ा का बयान

अपने यू-ट्यूब चैनल पर शेयर किए गए वीडियो में आकाश चोपड़ा ने कहा कि भारतीय टीम ज्यादा कॉन्फिडेंट होगी। उन्होंने कहा "इसमें कोई शक नहीं है कि भारतीय टीम ज्यादा आत्मविश्वास में होगी। कुछ चीजें हैं जिन पर काम करने की जरूरत है। जैसे - अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा का फॉर्म, बल्ले से ऋषभ पंत का फॉर्म, रविंद्र जडेजा का दूसरी पारी में विकेट ना चटकाना लेकिन ये सब छोटी-मोटी चीजें हैं। ये समस्याएं इतनी बड़ी नहीं हैं कि आप ज्यादा इस बारे में चिंतित हों।"

वहीं दूसरी तरफ आकाश चोपड़ा ने कहा कि इंग्लैंड की समस्याएं ज्यादा हैं। उन्होंने कहा कि जो रूट, ओली रॉबिन्सन और जेम्स एंडरसन के अलावा और किसी का भी परफॉर्मेंस अच्छा नहीं रहा। आकाश चोपड़ा ने आगे कहा "अगर आप इंग्लैंड टीम की तरफ से पॉजिटिव देखें तो जो रूट, ओली रॉबिन्सन और जेम्स एंडरसन ही हैं। इसके बाद कई सारे निगेटिव उनके लिए हैं। उन्हें दूसरे टेस्ट के लिए ज्यादा रणनीति बनानी होगी।"

आपको बता दें कि इंग्लैंड के कई खिलाड़ी पहले मैच में फ्लॉप रहे थे और इसी वजह से दूसरे मुकाबले के लिए कुछ बदलाव भी देखने को मिल सकते हैं। इंग्लैंड के हेड कोच क्रिस सिल्वरवुड ने दो बदलाव के संकेत दिए हैं। उनके मुताबिक युवा ओपनर हसीब हमीद की टीम में वापसी हो सकती है। इसके अलावा दिग्गज ऑलराउंडर मोईन अली को भी मौका मिल सकता है।

Edited by Nitesh
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now