मैं रविंद्र जडेजा को इस टेस्ट मैच में शामिल नहीं करूंगा, पूर्व क्रिकेटर की प्रतिक्रिया

Nitesh
England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day Five
England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day Five

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के गेंदबाजी कॉम्बिनेशन का चयन किया है। चौंकाने वाली बात ये है कि उन्होंने इस टेस्ट मैच के लिए रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को ड्रॉप कर दिया है और कहा है कि इसकी बजाय वो शार्दुल ठाकुर और अश्विन को खिलाना पसंद करेंगे।

रविंद्र जडेजा का परफॉर्मेंस टेस्ट क्रिकेट में काफी अच्छा रहा है। कुछ ही महीने पहले उन्होंने एक ही मैच में 175 रन बनाने के अलावा 10 विकेट भी चटकाए थे। इसके अलावा इस वक्त वो आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन ऑलराउंडर हैं।

हालांकि इसके बावजूद आकाश चोपड़ा को लगता है कि जडेजा को इंग्लैंड के खिलाफ नहीं खेलना चाहिए। उन्होंने कहा कि जडेजा को रेस्ट की जरूरत है और उनकी जगह पर रविचंद्रन अश्विन इस मुकाबले में खेलें।

रविंद्र जडेजा को मैं रेस्ट दूंगा - आकाश चोपड़ा

अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान आकाश चोपड़ा ने बताया कि वो क्यों दो ऑलराउंडर के तौर पर शार्दुल ठाकुर और रविचंद्रन अश्विन को खिलाना पसंद करेंगे। उन्होंने कहा 'मैं शार्दुल ठाकुर और रविचंद्रन अश्विन दोनों को अपनी प्लेइंग इलेवन में शामिल करूंगा और जडेजा को थोड़ा रेस्ट दूंगा। अगर आप पहले बल्लेबाजी कर रहे हैं तो फिर मैं शमी, बुमराह और सिराज के रूप में तीन तेज गेंदबाज खिलाऊंगा। लेकिन अगर परिस्थितियां तेज गेंदबाजों के लिए अच्छी हैं तो फिर मैं उमेश यादव को खिलाना पसंद करूंगा क्योंकि उनके पास विकेट लेने की काबिलियत है।'

आपको बता दें कि पिछले साल लॉर्ड्स टेस्ट मैच में मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह और शार्दुल ठाकुर ने टीम इंडिया को मैच जिताने में अपना अहम योगदान दिया था। इंडियन टीम में इस बार उमेश यादव भी हैं और अनकैप्ड गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा भी हैं। ऐसे में देखने वाली बात होगी कि किन तेज गेंदबाजों को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाता है।

Quick Links

Edited by Nitesh