Create

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में जसप्रीत बुमराह के गेंदबाजी प्रदर्शन को लेकर आया बड़ा बयान 

जसप्रीत बुमराह सीरीज में दूसरे सबसे सफल गेंदबाज थे
जसप्रीत बुमराह सीरीज में दूसरे सबसे सफल गेंदबाज थे

इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने वनडे सीरीज में शानदार गेंदबाजी की। बुमराह ने अपनी स्किल्स का जिस तरह से इस्तेमाल किया, उससे पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) काफी प्रभावित नजर आ रहे हैं।

जसप्रीत बुमराह सीरीज के तीन मुकाबलों में से दो ही मुकाबले खेले थे। इसके बावजूद वह सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज रहे। उन्होंने 3.92 की इकॉनमी रेट से आठ विकेट चटकाए। पहले मुकाबले में महज 19 रन देकर छह विकेट लेते हुए अपने वनडे करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी किया था। आखिरी मुकाबले में पीठ में ऐंठन की वजह से वह नहीं खेल पाए थे लेकिन भारत ने सीरीज जीतने में कामयाबी हासिल की थी।

सोनी स्पोर्ट्स पर सीरीज की समीक्षा करते हुए, अगरकर ने पहले वनडे मैच में जसप्रीत बुमराह के प्रदर्शन की प्रशंसा की। उन्होंने कहा,

यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में 19 रन देकर 6 विकेट लेते हुए बेहतरीन प्रदर्शन किया। हां, पिच में मदद थी, परिस्थितियां तेज गेंदबाजी के लिए उपयुक्त थीं लेकिन उनके स्किल्स का निष्पादन बिल्कुल सही था।

जसप्रीत बुमराह ने सीम गेंदबाजी का बेहतरीन नजारा पेश किया - अजीत अगरकर

जसप्रीत बुमराह को लेकर अगरकर ने कहा कि तेज गेंदबाज ने सीम गेंदबाजों के लिए जरूरी सभी एलिमेंट्स का बखूबी प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा,

हमने वह सब कुछ देखा जो एक तेज गेंदबाज के पास होना चाहिए, चाहे वह गति हो, सटीकता हो, नियंत्रण हो या हर बार बल्लेबाजों को आउटफॉक्स करना। इसलिए, उन्होंने छह विकेट लिए।

आपको बता दें कि जसप्रीत बुमराह को इंग्लैंड दौरे के बाद आराम दिया गया है। यह तेज गेंदबाज वेस्टइंडीज दौरे पर होने वाली वनडे और टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं है। बुमराह अब हमें एशिया कप में ही खेलते हुए नजर आ सकते हैं। इस साल भारत को टी20 वर्ल्ड कप भी खेलना है। ऐसे में तेज गेंदबाज के वर्कलोड को मैनेज करना काफी जरूरी है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment