Create

खराब फॉर्म में चल रहे विराट कोहली को भारतीय दिग्गज का मिला समर्थन, बताया अतिरिक्त मौकों के हकदार

विराट कोहली को लेकर आशीष नेहरा ने अहम बातों का जिक्र किया है
विराट कोहली को लेकर आशीष नेहरा ने अहम बातों का जिक्र किया है
reaction-emoji
Prashant Kumar

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा (Ashish Nehra) ने दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) को अतिरिक्त मौके देने की बात कही है। नेहरा के मुताबिक विराट का पहले शानदार प्रदर्शन रहा है और उसी के आधार पर वो अतिरिक्ति मौकों के हक़दार हैं। 33 वर्षीय बल्लेबाज लम्बे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहा है और लगभग तीन साल से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शतक बनाने में भी नाकाम रहा है। ऐसे में दाएं हाथ के बल्लेबाज को टीम बाहर किये जाने की मांग हो रही है।

बाएं हाथ के पूर्व तेज गेंदबाज नेहरा ने कहा कि कोहली को "बाहरी शोर" पर ध्यान देने की जरूरत नहीं है, बल्कि अपने शुभचिंतकों के समर्थन पर ध्यान देना चाहिए। उन्होंने कहा,

भले ही आप कोहली की तरह के खिलाड़ी न हों तो भी चर्चाएं होंगी। जब आप खेल रहे होते हैं, तो आप अपने खेल पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करते हैं और ड्रेसिंग रूम के बाहर के लोगों की 'बाहरी आवाजें' नहीं सुनते। यह महत्वपूर्ण है कि आपके टीम के साथी, प्रबंधन और चयनकर्ता आपका कैसे समर्थन कर रहे हैं। लेकिन हम बात कर रहे हैं विराट जैसे शख्स की। हां, यह कहीं नहीं लिखा है कि रन न बनाने पर भी वह भारत के लिए खेलते रहेंगे। लेकिन जब आपने अतीत में इतना कुछ किया है, तो आपको हमेशा अतिरिक्त मौके मिलेंगे।

विराट के लिए आराम फायदेमंद होगा - आशीष नेहरा

विराट कोहली को वेस्टइंडीज दौरे पर खेली जाने वाली वनडे सीरीज के लिए नहीं चुना गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्होंने खुद आराम की मांग की थी। नेहरा के मुताबिक कोहली को फिटनेस की चिंता नहीं करनी चाहिए, साथ ही उन्होंने विराट को लगभग एक महीने के आराम की सलाह दी है, ताकि वह तरोताजा होकर वापस आएं। उन्होंने कहा,

हर कोई उनकी उपलब्धियों और उनके पास मौजूद प्रतिभा को जानता है। 33 साल की उम्र में फिटनेस उनके लिए कोई समस्या नहीं है। सभी को उम्मीद है कि विराट जितनी जल्दी अच्छा आएगा उतना ही अच्छा होगा। आइए उम्मीद करते हैं कि वेस्टइंडीज सीरीज के बाद हम एक अलग विराट को देखें। यदि वह एक महीने या लगभग पांच सप्ताह तक आराम करे, तो यह उसके लिए मददगार होगा।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...