Create
Notifications

सूर्यकुमार यादव की पारी के मुरीद हुए पूर्व इंग्लिश खिलाड़ी, जमकर की तारीफ 

सूर्यकुमार यादव ने इंग्‍लैंड के खिलाफ तीसरे टी20 में आकर्षक शतक जमाया
सूर्यकुमार यादव ने इंग्‍लैंड के खिलाफ तीसरे टी20 में आकर्षक शतक जमाया
reaction-emoji reaction-emoji
Vivek Goel

इंग्‍लैंड (England Cricket team) के पूर्व बाएं हाथ के स्पिनर एश्‍ले जाइल्‍स (Ashley Giles) ने भारतीय (India Cricket team) बल्‍लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में शतकीय पारी की जमकर तारीफ की। जाइल्‍स ने स्‍वीकार किया कि यह ऐसी पारी थी, जो हारने वाली टीम के खिलाड़ी की हकदार नहीं थी।

सूर्यकुमार यादव ने नॉटिंघम मैदान के चारों कोनों में शॉट लगाए और केवल 55 गेंदों में 14 चौके और छह छक्‍के की मदद से 117 रन बनाए। यादव के शतक की बदौलत भारत ने 216 रन के लक्ष्‍य का पीछा करते हुए 20 ओवर में 198/9 का स्‍कोर बनाया।

सूर्यकुमार यादव के शानदार प्रयास की तारीफ करते हुए जाइल्‍स ने कहा कि वो आश्‍चर्यचकित पारी थी। जाइल्‍स ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से बातचीत में कहा, 'शानदार। उन परिस्थितियों में उस दबाव के अंदर। भारत ने 31 रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे। तब क्रीज पर आना और इस तरह की क्‍लासी पारी खेलना, मैदान में करीब 360 डिग्री के शॉट खेलना। शानदार प्‍लेसमेंट और ताकत का मिश्रण देखने को मिला। वो शानदार पारी थी। शर्म की बात है कि हारने वाली टीम की रही।'

बता दें कि सूर्यकुमार यादव जब क्रीज पर आए तब भारत का स्‍कोर 13/2 था। टीम का स्‍कोर 31 रन पर पहुंचा था कि रोहित शर्मा भी डगआउट लौट गए। यहां से सूर्या ने मोर्चा संभाला और अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का पहला शतक जमाते हुए मुकाबला बेहद रोमांचक बना दिया।

सूर्यकुमार यादव ने श्रेयस अय्यर (28) के साथ चौथे विकेट के लिए 119 रन की साझेदारी करके भारतीय टीम की मैच में वापसी कराई। जब सूर्यकुमार यादव आउट हुए, तब भारत को जीत के लिए 7 गेंदों में 25 रन की जरूरत थी। सूर्यकुमार यादव ने अपनी पारी के दौरान 14 चौके और 6 छक्‍के जमाए।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...