Create
Notifications

इंग्लैंड के खिलाफ पांचवां टेस्ट रद्द होने के बाद बीसीसीआई की तरफ से आई प्रतिक्रिया 

नेट सेशन के दौरान भारतीय खिलाड़ी
नेट सेशन के दौरान भारतीय खिलाड़ी
ANALYST

भारत (Indian Cricket Team) और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज (ENG vs IND) का अंतिम टेस्ट आज से मैनचेस्टर में खेला जाना था लेकिन भारतीय कैम्प में कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से दोनों बोर्ड की आपसी सहमति के बाद इस टेस्ट को रद्द कर दिया गया है। मौजूदा सीरीज में भारतीय टीम 2-1 की बढ़त लिए हुयी थी और टीम के पास सीरीज जीतने का सुनहरा मौका था। हालांकि अब इस मैच रद्द होने के बाद भविष्य में इस मैच के होने की उम्मीद है। बीसीसीआई (BCCI) की तरफ जारी मीडिया रिलीज में साफ़ तौर पर कहा गया है कि दोनों देश भविष्य में इस मैच को कराने की कोशिश करेंगे।

इससे पहले इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने बयान में इस बात बात की जानकारी दी थी कि दोनों देशों के बीच होने वाला अंतिम टेस्ट मैच रद्द कर दिया गया है। इसके पीछे वजह बताई गयी थी कि भारतीय कैंप में कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से भारतीय खिलाड़ियों ने खेलने से मना कर दिया है।

बीसीसीआई की मीडिया रिलीज की में कही गयी अहम बातें

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के बाद अब बीसीसीआई ने भी मीडिया रिलीज जारी करते हुए इस बात की पुष्टि कर दी है कि दोनों बोर्ड भविष्य में इस टेस्ट मैच को कराने की कोशिश करेंगे।

बीसीसीआई ने अपनी मीडिया रिलीज में कहा कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के साथ संयुक्त रूप से भारत के इंग्लैंड दौरे 2021 के अंतर्गत मैनचेस्टर में होने वाले 5वें टेस्ट मैच को रद्द करने का फैसला किया है। बीसीसीआई और ईसीबी ने मैच कराने के लिए काफी चर्चा की लेकिन भारतीय टीम के कैम्प में कोरोना के मामलों को देखते हुए मजबूरन ओल्ड ट्रैफर्ड टेस्ट को रद्द करना पड़ा।

बीसीसीआई और ईसीबी के बीच मजबूत संबंधों के बदले बीसीसीआई ने ईसीबी को रद्द किए गए टेस्ट मैच को दोबारा से कराने की पेशकश की है। दोनों बोर्ड इस टेस्ट मैच को फिर से शेड्यूल करने के लिए एक विंडो खोजने की दिशा में काम करेंगे।

बीसीसीआई ने साथ में यह भी कहा है कि उनके लिए खिलाड़ियों की सुरक्षा ज्यादा महत्वपूर्ण है। इसके साथ उन्होंने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को भी उनके सहयोग के लिए धन्यवाद दिया है तथा फैंस से सीरीज पूरी ना करा पाने की वजह से माफी भी मांगी है।

Edited by Prashant Kumar
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now