इंग्लैंड ने अपने तीन खिलाड़ियों को टीम से रिलीज किया

England v India - 2nd Royal London Series One Day International
England v India - 2nd Royal London Series One Day International

इंग्लैंड (England) ने हैरी ब्रूक, फिल साल्ट और मैट पार्किंसन को टी20 ब्लास्ट 2022 फाइनल्स से पहले टीम से रिलीज कर दिया है। हालांकि, तीनों खिलाड़ी रविवार को भारत के खिलाफ खेले जाने वाले तीसरे और अंतिम वनडे के लिए राष्ट्रीय टीम में फिर से शामिल होंगे। 17 जुलाई को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में अंतिम एकदिवसीय मुकाबला खेला जाना है।

ब्रुक, साल्ट और पार्किंसन को फिलहाल एकदिवसीय सीरीज में खेलना है। आखिरी वनडे टी20 ब्लास्ट के खत्म होने के करीब 12 घंटे बाद शुरू होगा। टी20 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल और फाइनल एक ही दिन होंगे। ऐसे में ये खिलाड़ी फिर से इंग्लैंड की टीम में आकर शामिल हो जाएंगे।

ईसीबी ने एक बयान में कहा कि तीनों रविवार को अमीरात ओल्ड ट्रैफर्ड में तीसरे रॉयल लंदन इंटरनेशनल से पहले इंग्लैंड टीम में लौटेंगे लेकिन इससे पहले अपनी-अपनी काउंटी में शामिल होने के लिए एजबेस्टन की यात्रा करेंगे।

इंग्लैंड टीम में शामिल छह खिलाड़ी टी20 ब्लास्ट का हिस्सा नहीं होंगे। लंकाशायर के लियाम लिविंगस्टोन और जोस बटलर इंग्लैंड टीम में हैं। उनके अलावा यॉर्कशायर से जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, डेविड मलान और सोमरसेट से क्रैग ओवरटन हैं।

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के चलते डेविड मलान अपनी टीम में नहीं खेल पाए थे और क्वार्टरफाइनल से बाहर हो गए थे। ऐसे में वह भी अब अपनी टीम में शामिल हो जाएंगे। यॉर्कशायर और लंकाशायर के बीच पहला सेमीफाइनल खेला जाएगा। हैम्पशायर और सोमरसेट के बीच दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला होगा। इन मैचों में जीत दर्ज करने वाली टीमों के बीच ही फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

Quick Links

Edited by निरंजन
App download animated image Get the free App now