हार्दिक पांड्या ने भारत को अकेले जिताने के बाद दिया बड़ा बयान

England v India - 1st Vitality IT20 Hardik Pandya
England v India - 1st Vitality IT20 Hardik Pandya

भारतीय टीम (Indian Team) ने इंग्लैंड (England) को पहले टी20 मैच में हरा दिया और इसका क्रेडिट हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को जाता है। पांड्या ने बल्लेबाजी करते हुए फिफ्टी जमाई और बाद में गेंदबाजी करते हुए भी धाकड़ प्रदर्शन करते हुए 4 विकेट झटके। फिफ्टी और 4 विकेट लेने वाले वह पहले भारतीय बन गए। उनको प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। पांड्या ने इसके बाद बड़ी प्रतिक्रिया दी।

हार्दिक पांड्या ने कहा कि पिछली बार मैं इंग्लैंड में टी20 खेला था तो मुझे लगता है कि मैंने 4 विकेट झटके थे और 30 रन बनाए थे। इसलिए मुझे पता था कि मैं पहला भारतीय हूँ जिसने 50 रन बनाए और 4 विकेट झटके। मैं अभी अपने क्रिकेट का लुत्फ उठा रहा हूं। मेरे लिए अपने शरीर को तैयार करने की तैयारी में काफी समय लग जाता है। इस तरह के प्रदर्शन से पहले मैंने जिस तरह का ब्रेक लिया था, मैं अवसरों को भुनाना चाहता हूं। मुझे लगा कि मुझे उस ब्रेक की जरूरत है। यह अपना 100 फीसदी देने के बारे में है और जब आप ऐसा नहीं करते हैं, तो खेलने का कोई मतलब नहीं है। इसलिए मुझे उस ब्रेक की जरूरत थी और अब मैं इस समय इस जगह पर आकर खुश हूं।

टॉस जीतकर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। हार्दिक पांड्या ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 51 रनों की पारी खेली। इस तरह टीम इंडिया ने 8 विकेट पर 198 रनों का कुल स्कोर हासिल किया।

जवाबी पारी में खेलते हुए इंग्लैंड की टीम अंतिम ओवर में 148 रन बनाकर आउट हो गई। हार्दिक पांड्या इस गेंदबाजी में बेहतरीन रहे। उन्होंने 4 विकेट हासिल करते हुए टीम की जीत में अहम योगदान दिया। भारतीय टीम सीरीज में बढ़त हासिल करने में सफल रही।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
App download animated image Get the free App now