Create

जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में गेंदबाज के तौर पर खुद की भूमिका को लेकर हार्दिक पांड्या का बड़ा खुलासा 

हार्दिक पांड्या ने गेंद के साथ कमाल का प्रदर्शन किया
हार्दिक पांड्या ने गेंद के साथ कमाल का प्रदर्शन किया
reaction-emoji reaction-emoji
Prashant Kumar

भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने स्वीकार किया कि उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ रविवार को खेले गए तीसरे वनडे (ENG vs IND) में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की गैरमौजूदगी में बड़ी जिम्मेदारी निभानी थी। बुमराह पीठ में ऐंठन होने की वजह से सीरीज के निर्णायक मुकाबले में नहीं खेल पाए थे। हार्दिक ने कहा कि वह गेंद से योगदान देकर खुश थे।

मैनचेस्टर में खेले गए मुकाबले में हार्दिक ने 7 ओवर में तीन मेडन डाले और 24 रन देकर चार विकेट भी अपने नाम किये, जो उनके वनडे करियर के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आंकड़े हैं। उन्होंने जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, लियाम लिविंगस्टोन और जोस बटलर जैसे धाकड़ बल्लेबाजों के विकेट निकाले थे। इसी वजह से इंग्लैंड पूरे ओवर खेले बिना ही 259 रन बनाकर ऑल आउट हो गई थी और बाद में भारत ने 5 विकेट से मैच जीत लिया था।

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में हार्दिक पांड्या ने बुमराह के ना होने पर अतिरिक्त जिम्मेदारी का खुलासा करते हुए कहा,

मैं जानता था कि जसप्रीत यह मैच नहीं खेलेंगे। वह मुझसे कह रहे थे, 'आपको डेथ में भी कुछ ओवर फेंकने पड़ सकते हैं' (और) मैंने कहा, 'अहम भूमिका निभानी है'। मुझे डेथ पर नहीं, बल्कि बीच के ओवरों में सफलता हासिल करने के लिए कदम बढ़ाना था। जब भी मेरे साथ चीजें होती हैं, जिस तरह से मैंने योजना बनाई थी, वह आत्मविश्वास देता है।

हार्दिक पांड्या ने शानदार ऑलराउंड खेल दिखाया

हार्दिक पांड्या ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में जबरदस्त ऑलराउंड प्रदर्शन किया। उन्होंने सबसे पहले गेंदबाजी में बड़ा कारनामा किया और इंग्लैंड के 4 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद बल्लेबाजी में संकट के समय टीम के साथ खड़े हुए और पंत के साथ बेहतरीन साझेदारी करके मैच में इंडियन टीम की वापसी कराई। उन्होंने सिर्फ 55 गेंद पर 10 चौके की मदद से 71 रनों की शानदार पारी खेली। ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या ने पांचवें विकेट के लिए 133 रनों की शानदार साझेदारी की, जो जीत के लिए अहम साबित हुई।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...