Create
Notifications

"मैं कप्तानी में किसी की नकल नहीं करूंगा"- धोनी, कोहली और रोहित की कप्तानी पर जसप्रीत बुमराह का बयान

कई दिग्गजों की कप्तानी में खेल चुके हैं बुमराह
कई दिग्गजों की कप्तानी में खेल चुके हैं बुमराह
reaction-emoji
Neeraj

एजबेस्टन में इंग्लैंड के खिलाफ (ENG vs IND) होने वाले पांचवें टेस्ट मैच के लिए भारत ने जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को अपना कप्तान नियुक्त किया है। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के कोरोना पॉजिटिव होने के कारण बुमराह को यह जिम्मेदारी सौंपी गई है। एमएस धोनी (MS Dhoni), विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में खेल चुके बुमराह ने साफ किया है कि वह इन लोगों की नकल नहीं करने वाले हैं। कप्तानी के बारे में बुमराह ने कहा,

धोनी, कोहली और रोहित इस खेल के महानतम खिलाड़ी हैं और उन्होंने इंडियन क्रिकेट के लिए काफी कुछ किया है। मैं हर किसी की सलाह को सुनना चाहता हूं। मैं उन सभी से कुछ ना कुछ सीखना चाहता हूं, लेकिन अंत में आपका तरीका हर किसी के जैसा नहीं हो सकता है। मैंने बहुत सारे सीनियर्स के अंडर खेला है और हमेशा सीखने की कोशिश की है, लेकिन मैं अपने हिसाब से निर्णय लूंगा।

रोहित और राहुल के बिना उतरेगी भारतीय टीम

पिछले साल खेली गई पांच मैचों की सीरीज में भारतीय टीम 2-1 से आगे है। सीरीज का पांचवा मैच भारतीय कैंप में कोरोना के मामले आने के कारण नहीं खेला जा सका था। अब उसी मुकाबले को खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय टीम रोहित शर्मा के अलावा केएल राहुल की कमी भी महसूस करेगी। राहुल चोट के कारण इस मैच का हिस्सा नहीं हैं। इंग्लैंड ने इस मुकाबले के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन घोषित कर दी है, लेकिन अब तक भारत के प्लेइंग इलेवन के बारे में कुछ भी खुलासा नहीं हो पाया है।

हालांकि, इस बात की पूरी उम्मीद है कि रोहित की गैरमौजूदगी में शुभमन गिल और मयंक अग्रवाल भारतीय टीम की ओपनिंग करते हुए दिखाई दे सकते हैं। चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली का खेलना भी तय है। यदि गेंदबाजी आक्रमण की बात करें तो कप्तान बुमराह का साथ देने के लिए मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज मौजूद रह सकते हैं। हालांकि, बल्लेबाजी को मजबूत बनाने के लिए सिराज की जगह शार्दुल ठाकुर को भी मौका दिया जा सकता है। स्पिन ऑलराउंडर के रूप में जडेजा और स्पेशलिस्ट स्पिनर के तौर पर रविचंद्रन अश्विन को मौका दिया जा सकता है।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...