रोहित शर्मा एजबेस्टन टेस्ट से हुए बाहर, भारतीय टीम को मिला नया कप्तान 

रोहित शर्मा के स्थान पर जसप्रीत बुमराह को कमान सौंपी गई है
रोहित शर्मा के स्थान पर जसप्रीत बुमराह को कमान सौंपी गई है

इंग्लैंड के खिलाफ 1 जुलाई से होने वाले टेस्ट मैच (IND vs ENG) के लिए भारतीय टीम को नया कप्तान मिल गया है। इस मैच के लिए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को कप्तान बनाया गया है। वहीं उनके डिप्टी के रूप में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) नजर आएंगे। भारतीय चयनकर्ताओं ने यह फैसला गुरुवार को रोहित शर्मा के बाहर होने के बाद लिया है। रोहित को लीसेस्टरशायर के खिलाफ अभ्यास मैच के दौरान कोविड हो गया था और तभी से उनके खेलने पर सस्पेंस बना हुआ था। कई दिनों के इन्तजार के बाद भी वह ठीक नहीं हो पाए और मैच से बाहर हो चुके हैं।

बीसीसीआई ने ट्विटर पर ट्वीट के माध्यम से भारत के नए टेस्ट कप्तान जसप्रीत बुमराह के बारे में जानकारी दी। साथ ही उपकप्तान ऋषभ पंत का भी जिक्र किया। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा,

इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट में जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम को लीड करेंगे। मैच के लिए ऋषभ पंत उप-कप्तान होंगे।

बीसीसीआई ने इस बात की भी जानकारी दी कि रोहित शर्मा का गुरुवार को भी टेस्ट किया गया था लेकिन वह एक बार फिर कोविड पॉजिटिव निकले।

जसप्रीत बुमराह बने भारत के 36वें टेस्ट कप्तान

रोहित शर्मा के कोविड होने के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि कप्तान के रूप में जसप्रीत बुमराह के नाम पर मुहर लगाई जा सकती है और कुछ वैसे ही देखने को मिला। इस तरह बुमराह भारत के 36वें टेस्ट कप्तान होंगे। कपिल देव के बाद वह पहले तेज गेंदबाज होंगे, जो भारतीय टेस्ट टीम को लीड करेंगे।

इस साल की शुरुआत में, तेज गेंदबाज को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के लिए टीम का उप-कप्तान नियुक्त किया गया था, और इस बार, उन्हें रोहित और केएल राहुल दोनों के ना होने पर कप्तानी मिली है। राहुल ग्रोइन इंजरी की वजह से दौरे का हिस्सा नहीं हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar