Create
Notifications

जो रुट को इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड की तरफ से मिला खास गिफ्ट, सम्मानित किये जाने की अहम वजह आई सामने

जो रुट को ईसीबी की तरफ से सिल्वर बैट दिया गया
जो रुट को ईसीबी की तरफ से सिल्वर बैट दिया गया
reaction-emoji
Prashant Kumar

भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट मैच (ENG vs IND) शुरू होने जा रहा है। मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। हालांकि, खेल शुरू होने से पहले इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने अपने प्रमुख टेस्ट बल्लेबाज जो रुट (Joe Root) को एक खास उपहार देकर सम्मानित किया है। ईसीबी के अंतरिम अध्यक्ष और क्रिकेट गैर-कार्यकारी निदेशक मार्टिन बार्लो ने रुट को सिल्वर बैट दिया। यह सम्मान रुट को टेस्ट क्रिकेट में दस हजार पूरे करने के लिए दिया गया है।

जो रुट ने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज के पहले मैच की चौथी पारी में दस हजार रनों के आंकड़े को हासिल किया था। वह इंग्लैंड के लिए यह उपलब्धि हासिल करने वाले पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक के बाद दूसरे बल्लेबाज बने। संयोग की बात यह है कि दोनों ने या उपलब्धि 31 साल 157 दिन की उम्र में हासिल की।

रुट ने उस मैच में शानदार बल्लेबाजी की थी और अपने टेस्ट करियर में पहली बार चौथी पारी में शतक लगाया था। उन्होंने 170 गेंदों में नाबाद 115 रन की पारी खेली थी और अपनी टीम को 5 विकेट से जीत दिलाई थी।

The No.1 Test batter on the @MRFWorldwide ICC Rankings Joe Root was presented with a silver bat to commemorate his 10,000 runs in the longest format 👏#WTC23 | #ENGvIND https://t.co/z2C2ySOYH9

रुट भारत के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट का हिस्सा हैं, जो पिछले दौरे के दौरान पोस्टपोन कर दिया था। पिछले साल रुट ने भारत के खिलाफ टीम की कप्तानी की थी लेकिन इस बार बेन स्टोक्स कप्तानी कर रहे हैं।

दस हजार टेस्ट रन के क्लब में शामिल होने वाले 14वें बल्लेबाज

जो रुट से पहले टेस्ट क्रिकेट 13 अन्य बल्लेबाजों ने यह उपलब्धि हासिल कर रखी है। सबसे पहले यह कारनामा भारत के पूर्व दिग्गज टेस्ट बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने हासिल की थी। उनके बाद से एलन बॉर्डर, स्टीव वॉ, ब्रायन लारा, सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, रिकी पोंटिंग, जैक कैलिस, महेला जयवर्धने, शिवनारायण चंद्रपॉल, कुमार संगकारा, एलिस्टेयर कुक, यूनिस खान और अब जो रूट इस मुकाम तक पहुंचे हैं।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...