Create

भारत के खिलाफ पहला टी20 गंवाने के बाद इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने दिया बड़ा बयान

England v India - 1st Vitality IT20
England v India - 1st Vitality IT20
reaction-emoji
Neeraj

इंग्लैंड क्रिकेट टीम को बीती रात भारत के खिलाफ (ENG vs IND) पहले टी-20 मुकाबले में 50 रनों से हार झेलनी पड़ी। नियमित कप्तान के रूप में जोस बटलर (Jos Buttler) के लिए पहला मुकाबला अच्छा नहीं रहा और उनकी टीम को शिकस्त का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड की टीम पूरे मैच के दौरान दबाव में दिखाई दी तो वहीं भारतीय टीम ने पूरे मैच में शानदार प्रदर्शन किया। इस हार के बाद इंग्लिश कप्तान बटलर ने अपनी निराशा जाहिर करते हुए कहा,

नई गेंद से उन्होंने शानदार गेंदबाजी की थी और हम पर दबाव डाला था। उस पॉइंट के बाद से हम दोबारा वापसी नहीं कर पाए। गेंदबाजी से हमने दूसरे हाफ में अच्छी वापसी की थी। संभवतः उनका स्कोर थोड़ा अधिक था और उन्होंने लगातार गेंद को स्विंग कराया। भुवनेश्वर कुमार किसी भी परिस्थिति में गेंद को स्विंग करा सकते हैं। मेरी याददाश्त के मुताबिक यह किसी टी20 में सबसे अधिक समय तक गेंद स्विंग होते देखने को मिली थी। संभवतः हमें एक बड़ा शॉट लगाकर उस स्विंग को रोकना चाहिए था। हमें पता है कि खिलाड़ियों के पास टैलेंट है और हम बड़े स्टेज पर वही देखना चाहते हैं।

दमदार प्रदर्शन के साथ जीता भारत

पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने आक्रामक सोच के साथ शुरुआत की थी और 29 रनों के स्कोर पर ही पहला विकेट गंवाने के बावजूद उन्होंने तेजी से रन बनाना नहीं छोड़ा था। 18वें ओवर तक ही भारतीय टीम ने 180 रनों के आंकड़े को छू लिया था। हालांकि, अंतिम दो ओवरों में इंग्लैंड ने अच्छी वापसी करते हुए भारत को 200 के पार नहीं जाने दिया। भारत के लिए हार्दिक पांड्या (51), दीपक हूडा (33) और सूर्यकुमार यादव (39) ने शानदार पारियां खेली।

स्कोर का पीछा करते हुए इंग्लैंड को पहले ओवर में ही बटलर के रूप में बड़ा झटका लग गया था। देखते ही देखते टीम ने 33 रनों के स्कोर पर चार विकेट गंवा दिए थे। इंग्लैंड की पूरी टीम 148 रनों पर सिमट गई थी। हार्दिक पांड्या ने भारत के लिए सबसे अधिक चार विकेट चटकाए।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...