Create

लॉर्ड्स में शतक लगाने के बाद केएल राहुल का ड्रेसिंग रूम में हुआ जबरदस्त स्वागत

केएल राहुल
केएल राहुल
Prashant Kumar

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच खेले जा रहे लॉर्ड्स टेस्ट के पहले दिन दर्शकों को केएल राहुल (KL Rahul) की शानदार बल्लेबाजी देखने को मिली। राहुल ने भारत की पहली पारी में एक शानदार नाबाद शतक लगाया और मैच में भारत को अच्छी स्थिति में पहुंचाने में अहम रोल निभाया। राहुल ने अपनी पारी की शुरुआत धीमे तरीके से की लेकिन रोहित के आउट होने के बाद उन्होंने आक्रामक रूख अपनाया और पहले दिन का खेल समाप्त होने तक नाबाद रहे। राहुल ने नाबाद 127 रन की पारी में 12 चौके और एक छक्का लगाया। मैच के बाद राहुल जब ड्रेसिंग रूम पहुंचे तो उनका जबरदस्त तरीके से स्वागत हुआ और बीसीसीआई (BCCI) ने इसी से सम्बंधित एक वीडियो पोस्ट करते हुए इस बारे में जानकारी दी।

बीसीसीआई ने ट्वीट किये हुए वीडियो में लिखा, ' लॉर्ड्स टेस्ट के पहले दिन @klrahul11 के शानदार 127* के बाद ड्रेसिंग रूम में वापसी के दृश्य'।

वीडियो में देखा जा सकता है कि राहुल के सबसे पहले ड्रेसिंग रूम पहुंचने उनके ओपनिंग जोड़ीदार रोहित शर्मा ने उन्हें गले लगाया। इसके बाद कर्नाटक और आईपीएल में साथ खेलने वाले मयंक अग्रवाल ने भी गले लगाकर राहुल को बधाई दी। इसके बाद ड्रेसिंग रूम के अंदर पहुंचने पर उन्हें बल्लेबाजी कोच, मुख्य कोच रवि शास्त्री तथा गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने भी बधाई दी। इसके बाद सभी खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ ने मिलकर तालियां बजाईं। बाद में बारी-बारी से सभी खिलाड़ियों ने बधाई दी।

लॉर्ड्स टेस्ट के पहले दिन भारत का दबदबा

India vs England 2nd Test Highlights: Rahul leads the way with ton as India  finish Day 1 at 276/3 - The Times of India

लॉर्ड्स टेस्ट में टॉस जीतकर इंग्लैंड के कप्तान जो रुट ने गेंदबाजी का फैसला किया लेकिन उनका यह फैसला रोहित शर्मा और केएल राहुल की जोड़ी ने गलत साबित कर दिया। रोहित ने आक्रामक तेवर अपनाये और राहुल ने उनका साथ दिया। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी हुयी। रोहित 83 रन बनाकर एंडरसन का शिकार बने। इसके बाद बल्लेबाजी करने आये पुजारा कुछ खास नहीं कर पाए और सस्ते में आउट हो गए।

पुजारा के आउट होने के बाद राहुल ने कोहली के साथ मिलकर भारतीय पारी को संभाला और इसी बीच राहुल ने लॉर्ड्स में अपना पहला शतक बनाया। विराट पूरी तरह से सेट लग रहे थे और सभी को बड़ी पारी की उम्मीद थी लेकिन वह 42 के निजी स्कोर पर रॉबिन्सन का शिकार बने। दिन का खेल समाप्त होने पर राहुल 127 तथा रहाणे 1 रन बनाकर नाबाद थे और भारत ने तीन विकेट के नुकसान पर 276 रन बना लिए थे।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...