Create
Notifications

"उन्होंने ड्राइव नहीं लगाई और 241 रन बनाये" - जैक क्रॉली को सचिन तेंदुलकर का उदाहरण देते हुए पूर्व कप्तान ने दी बड़ी सलाह 

जैक क्रॉली ड्राइव खेलने के प्रयास में स्लिप में कैच आउट हुए
जैक क्रॉली ड्राइव खेलने के प्रयास में स्लिप में कैच आउट हुए
Prashant Kumar

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉली (Zak Crawley) लम्बे समय से बड़े स्कोर बनाने में नाकाम रहे हैं और उनका प्रदर्शन काफी खराब रहा है। बर्मिंघम टेस्ट में यह बल्लेबाज जसप्रीत बुमराह की गेंद पर ड्राइव खेलने के प्रयास में स्लिप में कैच आउट हुआ। लगातार खराब प्रदर्शन कर रहे क्रॉली को इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) की सिडनी खेली गई 241 रनों की पारी से सीख लेने की सलाह दी है।

वॉन को लगता है कि गेंदबाजों को इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज की कमजोरियां पता लग गई और बल्लेबाज ने उन पर कार्य नहीं किया है। भारत के खिलाफ पांचवें टेस्ट में जैक क्रॉली ने 17 गेंदों का सामना करते हुए नौ रन बनाये।

2 जुलाई को द टेलीग्राफ के लिए अपने कॉलम में, वॉन ने 2004 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तेंदुलकर के संघर्ष को याद किया, और उन्होंने सिडनी में ड्राइव नहीं खेलने का फैसला किया और 241 रनों की पारी। वॉन को लगता है कि क्रॉली ने कुछ अलग करने की कोशिश नहीं की है और इसलिए विपक्षी टीमों द्वारा एक्सपोज्ड हो जा रहे हैं।

क्रॉली ने अभी तक कुछ भी अलग करने का प्रयास नहीं किया है - माइकल वॉन

वॉन ने लिखा,

2004 में सचिन तेंदुलकर का ऑस्ट्रेलिया दौरा कठिन था, जब गेंद घूम रही थी और वह ड्राइव खेलते हुए आउट हो रहे थे। उन्होंने क्या किया? उन्होंने ड्राइव नहीं खेलना का फैसला किया और सिडनी में 241 रन बनाए। क्रॉली ने अभी तक इसकी कोशिश नहीं की है। गेंद नई होने पर उन्होंने दो घंटे तक ड्राइव न लगाने का प्रयास नहीं किया है। अंतत: उन्होंने विपक्ष पर किसी अन्य तरीके से प्रहार नहीं किया है। अगर आप वही काम करते रहेंगे तो आप बार-बार पकड़े जाएंगे क्योंकि गेंदबाज बेवकूफ नहीं होते।

आपको बता दें कि जैक क्रॉली ने अभी तक 25 टेस्ट मैचों की 45 पारियों में 26.29 की औसत से 1183 रन बनाये हैं। इस दौरान उन्होंने दो शतक पांच अर्धशतक बनाय है। इसमें एक दोहरा शतक भी शामिल है। हालाँकि, अपनी 267 रनों की पारी के बाद से उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है और टीम में भी उनकी जगह पर सवाल उठ रहे हैं।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...