Create
Notifications

खराब फॉर्म में चल रहे विराट कोहली को लेकर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने दी चौंकाने वाली प्रतिक्रिया 

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले के दौरान शॉट खेलते हुए विराट कोहली
इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले के दौरान शॉट खेलते हुए विराट कोहली
Prashant Kumar

भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) लगातार खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं और उनकी चारों तरफ आलोचना भी हो रही है। इस बीच इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने दिग्गज बल्लेबाज का समर्थन किया है। वॉन के मुताबिक विराट ने फॉर्म में वापसी के संकेत दिखाए हैं और एक विशेष पारी से ज्यादा दूर नहीं हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ संपन्न हुई 3 मैचों की सीरीज के दो टी20 मुकाबलों में विराट ने शिरकत की। इस दौरान उनके बल्ले से महज 12 रन निकले। उनके खराब प्रदर्शन के कारण कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स उन्हें ड्रॉप करने का सुझाव भी दे रहे हैं।

विराट अब 12 जुलाई से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने वाली 3 मैचों की वनडे सीरीज में नजर आएंगे। मुकाबले का प्रीव्यू करते हुए, वॉन ने स्वीकार किया कि वनडे मैचों के दौरान कोहली पर बहुत अधिक ध्यान दिया जाएगा। उन्होंने क्रिकबज से बात करते हुए कहा,

सीरीज में शिखर बिंदु विराट होंगे। भारत को चाहिए विराट की फॉर्म में वापसी। उन्हें रन बनाने की जरूरत है। कुछ साल पहले, हम कह रहे थे कि वह सफेद गेंद के इतिहास के लक्ष्य का पीछा करने वाले सबसे बड़े बल्लेबाज हैं। मैंने झलक देखी है कि वह एक वास्तविक विशेष पारी से दूर नहीं है। आशा है कि हम इसे अगली सीरीज में देखेंगे। मैं चाहता हूं कि विराट लगातार रन बनाएं।

रोहित शर्मा ने भी किया विराट का बचाव

वहीं विराट कोहली के लगातार खराब प्रदर्शन के बाद उनको प्लेइंग इलेवन से बाहर करने की चर्चा होने लगी है लेकिन कप्तान रोहित शर्मा इससे सहमत नहीं हैं। तीसरे टी20 मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जब रोहित शर्मा से कोहली की जगह को लेकर सवाल पूछा गया तो वो भड़क गए।

रोहित शर्मा ने कहा,

बाहर लोग क्या कहते हैं हम उसे सुनते ही नहीं हैं, इसलिए हमें कोई फर्क नहीं पड़ता है। मुझे नहीं पता कि ये कौन से एक्सपर्ट्स हैं जो इस तरह की बातें करते हैं और उन्हें एक्सपर्ट क्यों बुलाया जाता है। ये मेरी समझ से तो बाहर है। हम एक टीम बनाते हैं और उसका एक प्रोसेस होता है। हम खिलाड़ी की क्वालिटी को बैक करते हैं। उन्होंने इतने सालों से रन बनाये हैं, जो सिर्फ एक-दो साल के खराब प्रदर्शन के आधार पर नजरअंदाज नहीं किया जा सकता।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...