Create
Notifications

"400 का स्कोर बनते हुए देखकर मुझे आश्चर्य नहीं होगा" - इंग्लैंड के जबरदस्त बल्लेबाजी लाइन-अप को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

इंग्लैंड के पास वनडे सीरीज के लिए एक जबरदस्त बल्लेबाजी आक्रमण है
इंग्लैंड के पास वनडे सीरीज के लिए एक जबरदस्त बल्लेबाजी आक्रमण है
reaction-emoji
·
Prashant Kumar

पूर्व इंग्लिश कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) को लगता है कि भारत के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज (ENG vs IND) में इस बात की पूरी संभावना है कि इंग्लैंड की टीम 400 के आंकड़े को प्राप्त करे। दोनों टीमों के बीच मंगलवार, 12 जुलाई से तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज होगा।

वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम में कई प्रमुख खिलाड़ियों की वापसी हुई है। जो रुट, जॉनी बेयरस्टो जैसे धाकड़ बल्लेबाजों के साथ-साथ ऑलराउंडर बेन स्टोक्स भी सीरीज का हिस्सा होंगे।

इसके अलावा कप्तान जोस बटलर, जेसन रॉय, मोइन अली, लियाम लिविंगस्टोन और हैरी ब्रूक जैसे जबरदस्त खिलाड़ी भी मौजूद हैं, जो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियाँ उड़ा सकते हैं।

क्रिकबज पर वनडे सीरीज की शुरुआत से पहले माइकल वॉन ने मेजबान टीम की प्लेइंग XI का जिक्र करते हुए कहा,

लिविंगस्टोन भी कहीं होंगे। आप निश्चित नहीं हैं कि लाइन-अप क्या होगा, लेकिन वे (रूट, बेयरस्टो और स्टोक्स) सभी खेलेंगे। डरहम के तेज गेंदबाज ब्रायडन कार्स पर नजर रखें। वह तेज गति से गेंदबाजी करते हैं। उनके पास ग्लीसन के समान एंगल है इसलिए वह एक या दो गेम खेलेंगे।

ओवल में मैच होने के कारण वॉन ने ढेर सारे रन बनने की उम्मीद जताते हुए कहा,

इंग्लैंड मजबूत होगा, विकेट सपाट होगा। इंग्लैंड ने नीदरलैंड्स के खिलाफ 498 रन बनाए, जो भारत के खिलाफ संभव नहीं होगा, लेकिन 400 रन बनते देखकर मुझे आश्चर्य नहीं होगा।

जोस बटलर वनडे क्रिकेट में शायद नंबर 4 पर बल्लेबाजी करें - माइकल वॉन

हाल ही में इयोन मोर्गन ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिए। उनके जाने से इंग्लैंड के बल्लेबाजी लाइन-उप में नंबर 4 का स्थान खाली है। माइकल वॉन का मानना है कि नए कप्तान जोस बटलर खुद को प्रमोट कर सकते हैं और वह भूमिका निभा सकते हैं।

वॉन ने इंग्लैंड के शीर्ष तीन और मध्य क्रम में उनके पास मौजूद विकल्पों के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा,

रॉय और बेयरस्टो 50 ओवर के क्रिकेट में शुरुआत करेंगे और रुट नंबर 3 पर होंगे। इसके बाद बेन स्टोक्स, लिविंगस्टोन, मोइन अली या हैरी ब्रूक हो सकते हैं। जोस बटलर 50 ओवर के क्रिकेट में नंबर 4 पर बल्लेबाजी कर सकते हैं।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...