बेन स्टोक्स की बैटिंग में आक्रामकता को लेकर पूर्व कप्तान का बड़ा बयान

England v India - Fifth LV= Insurance Test Match: Day Three
England v India - Fifth LV= Insurance Test Match: Day Three

पूर्व बल्लेबाज नासिर हुसैन (Nasser Husain) का मानना है कि बेन स्टोक्स (Ben Stokes) टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के लिए रोडमैप तैयार करने की कोशिश कर रहे हैं। पांचवें टेस्ट के तीसरे दिन स्टोक्स ने भारतीय गेंदबाजों पर आक्रमण करने की कोशिश की, लेकिन 36 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 25 रन ही बना सके।

नासिर हुसैन ने कहा कि बेन स्टोक्स इंग्लैंड के लिए एक टोन सेट करने की कोशिश कर रहे हैं, वह अपनी टीम को एक संदेश भेजने की कोशिश कर रहे हैं कि वे सकारात्मक आक्रमणकारी दृष्टिकोण अपना सकते हैं। केविन पीटरसन के अलावा अन्य कौन कह सकता है कि उनको बेन स्टोक्स की तरह बैटिंग करनी चाहिए। हेडिंग्ले की पारी याद करें जब वह 62 गेंद में 1 रन पर खेल रहे थे और बाद में ऑस्ट्रेलिया को स्मैश कर दिया।

हुसैन ने यह भी कहा कि अगर भारत की टीम इंग्लैंड को 300 से अधिक का लक्ष्य देती है, तो मेजबान टीम के लिए यह आसान नहीं होगा, खासकर मैच के आखिरी दो दिनों में। उन्होंने कहा कि जितनी भी बारिश हुई है, इससे लगता है कि दूसरे दिन की पिच है, इसलिए मुझे लगता है कि स्पिन गेम में आएगी। अगर भारत को वह बढ़त 300 से ऊपर मिल जाती है, तो उनके पास तेज गेंदबाजों की बैटरी है तथा चौथे और पांचवें दिन वे जडेजा को भी गेंदबाजी करवा देंगे।

गौरतलब है कि बेन स्टोक्स ने भारत के खिलाफ टेस्ट मैच में पहली पारी के दौरान तेज खेलने का प्रयास किया। हालांकि उनको सफलता नहीं मिली। वह 25 रन बनाकर आउट हो गए। स्टोक्स को दो बार जीवनदान भी मिला था लेकिन वह इसका फायदा उठाने में नाकाम रहे। देखना होगा कि दूसरी पारी में वह किस अप्रोच के साथ मैदान पर जाते हैं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma