भारत के खिलाफ हेलमेट पर कैमरा लगाकर शॉर्ट लेग पर फील्डिंग करेगा प्रमुख इंग्लिश क्रिकेटर

इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाज ओली पोप शॉर्ट लेग पर फील्‍डिंग करते समय हेलमेट पर कैमरा लगाएंगे
इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाज ओली पोप शॉर्ट लेग पर फील्‍डिंग करते समय हेलमेट पर कैमरा लगाएंगे

भारत (India Cricket team) और इंग्‍लैंड (England Cricket team) के बीच दोबारा निर्धारित किया गया पांचवां टेस्‍ट शुक्रवार से एजबेस्‍टन में शुरू होगा। इंग्‍लैंड के आधिकारिक प्रसारणकर्ता स्‍काई स्‍पोर्ट्स अपने कवरेज में कुछ नया करे जा रहा है। इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाज और शानदार फील्‍डर ओली पोप (Ollie Pope) शॉर्ट लेग पर फील्डिंग करते समय अपने हेलमेट पर कैमरा लगाएंगे।

इस आविष्‍कार को आईसीसी और ईसीबी दोनों की मंजूरी मिल चुकी है। आधिकारिक प्रसारणकर्ता को उम्‍मीद है कि इससे दर्शकों को एक्‍शन देखने का अनोखा एंगल मिलेगा।

हालाँकि, कैमरा आवाज नहीं कैच करेगा, फैंस को बीच मैदान की आवाज सुनाई नहीं देगी। स्‍काई स्‍पोर्ट्स ने पिछले साल द हंड्रेड के उद्घाटन संस्‍करण में इसी प्रकार का आविष्‍कार किया था जब विकेटकीपर बल्‍लेबाज टॉम मूर्स ने विकेटकीपिंग करते समय हेमलेट पर कैमरा फिट किया था।

बहरहाल, इंग्‍लैंड ने भारत के खिलाफ पांचवें व अंतिम टेस्‍ट के लिए गुरुवार को अपनी प्‍लेइंग 11 की घोषणा कर दी है। ओली पोप अपनी जगह बरकरार रखने में कामयाब हुए हैं, जिन्‍होंने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ कुछ उपयोगी पारियां खेली थीं। टीम चयनकर्ताओं ने ओपनर जैक क्रॉली पर भी भरोसा जताया है जो भारत के खिलाफ अच्‍छा प्रदर्शन करके अपनी जगह पक्‍की करना चाहेंगे।

अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्‍स एंडरसन की प्‍लेइंग 11 में वापसी हुई है। पूर्व कप्‍तान जो रूट, जॉनी बेयरस्‍टो और कप्‍तान बेन स्‍टोक्‍स पर मिडिल ऑर्डर की जिम्‍मेदारी होगी। सैम बिलिंग्‍स विकेटकीपर की भूमिका निभाएंगे, जिन्‍हें कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए बेन फोक्‍स की जगह रिप्लेसमेंट के रूप में शामिल किया गया था।

तेज गेंदबाज मैथ्‍यू पॉट्स को भी टीम में जगह मिली है। इंग्‍लैंड की कोशिश सीरीज 2-2 से बराबर करने की होगी।

भारत के खिलाफ टेस्‍ट के लिए इंग्‍लैंड की प्‍लेइंग 11 इस प्रकार है - एलेक्‍स लीस, जैक क्रॉली, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्‍टो, बेन स्‍टोक्‍स (कप्‍तान), सैम बिलिंग्‍स, मैथ्‍यू पॉट्स , स्‍टुअर्ट ब्रॉड, जैक लीच और जेम्‍स एंडरसन।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar