Create
Notifications

शिखर धवन की पारी के लिए रोहित शर्मा की हुई तारीफ, पूर्व स्पिनर ने दी प्रतिक्रिया

England v India - 1st Royal London Series One Day International
England v India - 1st Royal London Series One Day International
reaction-emoji
सावन गुप्ता

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व लेफ्ट ऑर्म स्पिनर प्रज्ञान ओझा (Pragyan Ojha) ने कप्तान रोहित शर्मा (Rohit sharma) की काफी तारीफ की है। उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा ने पहले वनडे मुकाबले में शिखर धवन को पूरा मौका दिया ताकि वो टिककर खेल सकें।

भारतीय टीम ने ओवल में खेले गए पहले वनडे मुकाबले में इंग्लैंड को 10 विकेटों से बुरी तरह हरा दिया। टॉस हारकर पहले खेलते हुए इंग्लैंड की टीम 25.2 ओवर में सिर्फ 110 रन पर आउट हो गई। जवाब में खेलते हुए भारत ने 18.4 ओवर में बिना विकेट गंवाए 114 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। इस दौरान कप्तान रोहित शर्मा ने धुआंधार पारी खेली और उन्होंने 58 गेंद पर नाबाद 76 रन बनाए। उनकी इस पारी में 6 चौके और 5 छक्के शामिल थे। वहीं शिखर धवन ने रोहित शर्मा के मुकाबले धीमी पारी खेली और अपना टाइम लिया। उन्होंने 54 गेंद पर 31 रन बनाए और कोई भी जल्दबाजी नहीं दिखाई।

रोहित शर्मा की वजह से शिखर धवन को सेटल होने का मौका मिला - प्रज्ञान ओझा

प्रज्ञान ओझा के मुताबिक रोहित शर्मा को पता था कि धवन वापसी कर रहे हैं, इसलिए उनको सेटल होने के लिए पूरा टाइम दिया और खुद ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

रोहित शर्मा ने इस बात को समझा कि धवन वापसी कर रहे हैं, इसलिए उन्हें थोड़े समय की जरूरत थी और ये उनके लिए परफेक्ट प्लेटफॉर्म था। ज्यादा रन नहीं बनाने थे और पूरे 50 ओवर पड़े हुए थे। इसलिए रोहित शर्मा ने उन्हें पूरा समय दिया। ये शिखर धवन के लिए मैच प्रैक्टिस की तरह था। रोहित ने अपना काम बखूबी किया।

प्रज्ञान ओझा के मुताबिक राहुल द्रविड़ ने दोनों ही ओपनर्स से कहा होगा कि वो अपना समय लेकर खेलें और कोई भी जल्दबाजी ना दिखाएं।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...