Create
Notifications

विराट कोहली को पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने दी अहम सलाह

पिछले कुछ समय से विराट कोहली की फॉर्म खराब रही है
पिछले कुछ समय से विराट कोहली की फॉर्म खराब रही है
Naveen Sharma

पूर्व भारतीय क्रिकेटर प्रवीण आमरे (Praveen Amre) ने विराट कोहली (Virat Kohli) से आग्रह किया कि वे संयमित रहें और अपनी नर्व्स पर नियंत्रण रखें। उन्होंने यह भी सलाह दी कि स्टार बल्लेबाज के फॉर्म में लौटने के लिए यह सिर्फ एक अच्छी पारी की बात है। उल्लखेनीय है कि कोहली खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं।

जागरण टीवी से बातचीत करते हुए आमरे ने कहा कि विराट को शांत रहने की जरूरत है। उनको ज्यादा प्रतिक्रिया नहीं करनी चाहिए और अपनी नर्व्स पर नियंत्रण रखना चाहिए। उनको बड़े रन बनाने के लिए विकेट पर अधिक समय बिताने की जरूरत है। विराट के लिए बस एक अच्छी पारी की बात है। इसके लिए उनको एक छोटे से लक्ष्य का पीछा करने की जरूरत है जैसे शुरुआती 10 रनों पर ध्यान केंद्रित करना, फिर अगले 10 रन बनाना, और इसी तरह आगे जाना।

आगे आमरे ने कहा कि याद रखें कि विराट चेजिंग मास्टर हैं। उनको खुद की मदद करने और शांत रहने की जरूरत है। जब आप शांत रहेंगे, तो आपके शॉट चयन में सुधार होगा और आपके गलती करने की संभावना कम होगी। इसलिए मुझे लगता है कि विराट को 10 रन का छोटा लक्ष्य बनाकर चेज करना चाहिए। मुझे लगता है कि इससे उनको बहुत मदद मिलेगी। उनकी काबिलियत पर किसी को शक नहीं है, लेकिन उन्हें शांत रहकर चीजों को सही तरीके से अंजाम देने की जरूरत है।

England v India - 1st Royal London Series One Day International
England v India - 1st Royal London Series One Day International

गौरतलब है कि हर प्रारूप में विराट कोहली की फॉर्म में समस्या देखी गई है। काफी समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनके बल्ले से एक भी शतकीय पारी देखने को नहीं मिली है। ऐसे में उनके ऊपर सवाल भी खड़े होते रहे हैं। देखना होगा कि आने वाले समय में विराट कोहली की फॉर्म कैसी रहेगी। इंग्लैंड दौरे पर वह पहला वनडे नहीं खेले रहे। ग्रोइन इंजरी के कारण वह मैच से बाहर थे।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...