Create

इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट से पहले भारत की तैयारियों को लेकर हेड कोच राहुल द्रविड़ की बड़ी प्रतिक्रिया 

India Nets Session - India Tour to South Africa
India Nets Session - India Tour to South Africa
Neeraj

भारतीय क्रिकेट टीम फिलहाल इंग्लैंड के खिलाफ (ENG vs IND) होने वाले पांचवें टेस्ट की तैयारी में जुटी है। इस मैच की शुरुआत 01 जुलाई से होनी है और हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के साथ टीम कड़ी तैयारी कर रही है। कोच द्रविड़ ने कहा है कि वह टीम की तैयारियों से संतुष्ट हैं। हाल ही में भारतीय खिलाड़ियों ने एक चार दिवसीय अभ्यास मैच भी खेला था। टीम की तैयारियों को लेकर द्रविड़ ने कहा,

शुक्रवार से शुरु हो रहे टेस्ट मैच से पहले हम तैयारी के नाम पर जो चीजें हासिल करना चाहते थे या फिर जिन चीजों को करना चाहते थे उसमें मुझे लगता है कि हम काफी खुश और संतुष्ट हैं। इस हफ्ते हम वो सब करने में कामयाब रहे हैं। हमेशा चीजों के गलत होने की गुंजाइश रहती है और इसे ध्यान में रखते हुए हमारे लिए यह हफ्ता शानदार रहा।

ड्रॉ पर समाप्त हुआ भारत का अभ्यास मुकाबला

लीसेस्टरशायर के खिलाफ भारतीय टीम का अभ्यास मुकाबला ड्रॉ पर समाप्त हुआ और इसमें भारतीय गेंदबाजों का जलवा देखने को मिला। मोहम्मद शमी और रविंद्र जडेजा ने पहली पारी में तीन-तीन विकेट हासिल किए थे। शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज को भी दो-दो विकेट मिले थे। दूसरी पारी में रविचंद्रन अश्विन ने दो विकेट चटकाए थे। दूसरी पारी में श्रेयस अय्यर और विराट कोहली के बल्ले से रन निकले और दोनों ने अर्धशतक लगाए। इसके अलावा जडेजा ने भी अर्धशतकीय पारी खेली थी।

इस मैच से भारत के लिए एक बुरी खबर भी सामने आई है क्योंकि उनके कप्तान रोहित शर्मा कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। रोहित दूसरी पारी में बल्लेबाजी के लिए नहीं उतरे थे। रोहित के टेस्ट में खेल पाने को लेकर असमंजस की स्थिति पैदा हो गई है और मयंक अग्रवाल को इंग्लैंड भेज दिया गया है। वह भारतीय टीम से जुड़ेंगे और रोहित के अनफिट होने पर विकल्प के रूप में मौजूद रहेंगे।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...