राहुल द्रविड़ ने ऋषभ पन्त की पारी को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

राहुल द्रविड़ ने ऋषभ पन्त की तारीफ़ की है
राहुल द्रविड़ ने ऋषभ पन्त की तारीफ़ की है

भारत (India) के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर एकदिवसीय जीत के नायक ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की प्रशंसा करते हुए कहा कि दबाव में दो युवा क्रिकेटरों का प्रदर्शन असाधारण था। गौरतलब है कि ऋषभ पन्त ने शतक और हार्दिक पांड्या ने अर्धशतक जमाया था।

बीसीसीआई के वीडियो में द्रविड़ ने कहा कि हार्दिक और ऋषभ ने जिस तरह से जवाब दिया, वह बिल्कुल शानदार था। श्रृंखला में दबाव में उन्हें (अच्छा प्रदर्शन करते हुए) देखना वास्तव में अच्छा था। हार्दिक हार्दिक और ऋषभ की पारियां खेलना हमारे लिए काफी ख़ुशी की बात है। वह (हार्दिक) गेंद के साथ शानदार थे, मुझे लगा कि वह वास्तव में असाधारण हैं। वह वास्तव में अच्छा विकेट था। इंग्लैंड जैसी टीम को 260 पर रोकने में सक्षम होना वास्तव में एक अच्छा प्रयास था।

भारतीय कोच ने आगे कहा कि हमने जल्दी कुछ विकेट चटकाए, उन्होंने साझेदारी की। लेकिन मुझे लगा कि हमारी रणनीति बिल्कुल शानदार है। बैकएंड पर, शॉर्ट गेंद फेंकना और क्षेत्ररक्षकों को जगह देना, टीम और कप्तान को रणनीतियों पर काम करने और उन्हें अच्छी तरह से क्रियान्वित करने के लिए एक वास्तविक क्रेडिट जाता है।

गौरतलब है कि हार्दिक पांड्या ने इस मुकाबले में अर्धशतकीय पारी खेलने के अलावा गेंदबाजी में भी 4 विकेट अपने नाम किये थे। लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया 4 विकेट गंवाकर मुश्किल में थी। ऐसे में हार्दिक पांड्या और ऋषभ पन्त ने एक शतकीय भागीदारी करते हुए इंग्लैंड की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। ऋषभ पन्त 125 रन बनाकर नाबाद रहे और टीम इंडिया ने इस मुकाबले में 5 विकेट से जीत दर्ज की। टीम इंडिया ने इस मैच में जीत दर्ज करने के साथ ही सीरीज भी 2-1 से अपने नाम कर ली।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
App download animated image Get the free App now