Create

विराट कोहली के आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर 5 पर होने पर उनके कोच ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

विराट कोहली काफी समय से टेस्ट में बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे हैं
विराट कोहली काफी समय से टेस्ट में बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे हैं

विराट कोहली (VIrat Kohli) के कोच राजकुमार शर्मा ने कोहली के आईसीसी टेस्ट रैंकिंग (ICC Ranking) में मौजूदा समय में नंबर 5 पर होने पर हैरानी जताई है और उन्होंने कहा कि इस बारे में विराट कोहली से बात करेंगे। इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज (ENG vs IND) शुरू होने से पहले विराट कोहली नंबर चार पर मौजूद थे लेकिन इस सीरीज के दौरान दोनों टेस्ट मैचों में विराट कोई बड़ी पारी नहीं खेल पाए और इसका नुकसान उन्हें आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में उठाना पड़ा। वहीं दूसरी तरफ इंग्लैंड के कप्तान जो रुट ने इस सीरीज में दमदार प्रदर्शन किया और उसकी बदौलत वह मौजूदा समय में आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर दो पर काबिज हैं।

इंडिया न्यूज़ पर बातचीत के दौरान राजकुमार शर्मा ने विराट कोहली के आईसीसी रैंकिंग में टॉप चार बल्लेबाजों में ना होने पर काफी हैरानी जताई और उन्होंने कहा,

"यह मेरे लिए हैरान करने वाली खबर है कि विराट कोहली नंबर पांच पर पहुंच गए हैं। मैं उम्मीद कर रहा था कि जो रूट शायद उनसे आगे निकल गए होंगे। निश्चित तौर पर उनसे बात करूंगा।"

राजकुमार शर्मा ने यह भी बताया कि विराट कोहली अपने हालिया फॉर्म को लेकर इतने ज्यादा चिंतित नहीं हैं और उन्हें लग रहा है कि एक बड़ा शतक जल्द ही आने वाला है। उन्होंने बताया,

"मुझे नहीं लगता कि उसे उत्साहित करने की कोई जरूरत है क्योंकि वह बेहद उत्साहित हैं। जब मैंने पिछले मैच के बाद भी उनसे बात की थी, तो वह काफी उत्साहित थे और खुश थे कि वे जीत गए थे और अपने रनों के बारे में ज्यादा चिंतित नहीं थे। जब उनका ऐसा रवैया है तो इसका मतलब जल्द ही एक बड़ा शतक आने वाला ही है।"

जो रूट आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं, वहीं केन विलियमसन, स्टीव स्मिथ और मार्नस लैबुशेन भी विराट कोहली से रेटिंग के मामले में सौ से अधिक पॉइंट्स के साथ आगे हैं।

मौजूदा सीरीज में विराट का बल्ला रहा है खामोश

जेम्स एंडरसन ने एक बार फिर उन्हें आउट करने में कामयाबी हासिल की
जेम्स एंडरसन ने एक बार फिर उन्हें आउट करने में कामयाबी हासिल की

भारतीय कप्तान विराट कोहली पिछले काफी समय से शतक नहीं लगाया है और उनका बड़ी पारी खेलने का इन्तजार बढ़ता ही जा रहा है। विराट का इस सीरीज में भी अभी तक कुछ खास प्रदर्शन नहीं रहा है। उन्होंने अभी तक दो टेस्ट की तीन पारियों में 62 रन बनाये हैं और उनका सर्वाधिक स्कोर 42 रन रहा है। ऐसे में उनके समर्थकों को यही उम्मीद होगी कि विराट हेडिंग्ले टेस्ट में कमाल दिखाते हुए एक बड़ी पारी खेलें।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment